BREAKING NEWS

Contact

Friday, November 30, 2018

These photos are known worldwide, once you see : ये तस्वीरें हैं विश्वभर में चर्चित, एक बार आप भी देखिए


दोस्तों नमस्कार. तस्वीरें बहुत ही कमाल की होती हैं. तस्वीर खींचना, तस्वीर बनाना एवं तस्वीर निर्मित करना भी अपने आप में अद्भुत कला है, बहुत सारे लोग  इस अद्भुत कला का शौक रखते हैं. बनाने का, देखने का या दोनों तरह का. आज हम आपको कुछ बेहतरीन तस्वीरें दिखाते हैं जो विश्व भर में चर्चित रही है.
credit: third party image reference

इस तस्वीर को देखकर निश्चित रूप से आप अचंभित हो जाएंगे. आप सोचेंगे  कि इस  मनुष्य के बीच का हिस्सा कहां गायब हो गया. पहली बार में ऐसा प्रतीत होगा जैसे बादलों में से यह व्यक्ति प्रकट हो रहा है.  इसके बीच का हिस्सा दिखाई नहीं दे रहा है. लेकिन आप गोर से देखेंगे तो आपको पता लगेगा की यह बनाई गई तस्वीर है. यह एक  स्टेचू है. बादल, समुद्र का जल एवं जमीन दिखाई दे रही है.
credit: third party image reference

यह देखीए  दूसरी तस्वीर.  गजब की तस्वीर है यह भी. एक स्टेचू है. लेकिन पता है ऐसा लग रहा है जैसे कि नीचे गटर में से कोई निकल कर दौड़ते हुए आदमी को पकड़ रहा है और दौड़ता हुआ आदमी पकड़ा गया है, इसलिए गिरने वाला है.  कमाल की तस्वीर है यह.
credit: third party image reference

यह देखिए एक और खूबसूरत तस्वीर. इस तरह के नजारे आजकल देखने को कम मिलते हैं. पहले ग्रामीण परिवेश के बच्चे पोखर, तालाब, जोहड़ आदि में  खूब नहाते थे. ये  बच्चे पूर्व  का दृश्य यहां पर जीवंत कर रहे हैं. ऐसा लग रहा है जैसे कि सचमुच नहाने का प्रयास कर रहे हैं.  लेकिन यह भी एक स्टेच्यू है और तस्वीर निर्मित की गई है. लेकिन कमाल की तस्वीरें हैं दोस्तों.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.