BREAKING NEWS

Contact

Sunday, November 25, 2018

It is very important to get the permission of the boss to get pregnant here : यहां गर्भवती होने के लिए बॉस की अनुमति लेना बहुत जरूरी है


आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे सुनकर  निश्चित रूप से आप अचंभित हो जाएंगे. दरअसल चीन में कुछ कंपनियां ऐसी हैं जो अपनी महिला कर्मचारियों को गर्भवती होने से पहले अपने बॉस से आदेश लेने की सलाह देती हैं.

इसके पीछे तर्क यह दिया जाता है की कंपनी में अक्सर महिलाएं काम करती हैं, जो की  गर्भवती होती है. तो उन्हें छुट्टी की आवश्यकता होती है .कई बार कंपनी को अधिक कर्मचारियों की आवश्यकता होती है. क्योंकि उत्पादन बढ़ाया जाता है तो ऐसे में काम का दबाव होता है. ऐसे में यदि कुछ कर्मचारी छुट्टी ले लेंगे तो  प्रोडक्ट कम मात्रा में बन पाएगा. credit: third party image reference


इसलिए महिला कर्मचारियों को अपने बॉस की अनुमति के बाद ही गर्भवती होना  होता है. यदि कोई महिला बिना बोस की अनुमति के गर्भवती हो जाती है तो उसे चेतावनी दी जाती है कि या तो वे अपने को बच्चों गिराए  अन्यथा उन्हें कड़ी सजा भुगतनी पड़ेगी.

चीन की एक कंपनी में एक महिला कर्मचारी के साथ ऐसा ही हुआ है. क्योंकि उसने गर्भवती होने से पूर्व अपने बॉस से इजाजत नहीं ली. उन्होंने नियम तोड़ा है. उन्हें दंड के रूप में यह कहा गया है की बच्चे को गिरा डालें अन्यथा आर्थिक रूप से उन्हें नुकसान उठाना पड़ेगा.

आपको बता दें कि इससे पूर्व भी अक्टूबर में एक महिला के  गर्भवती होने का मामला सामने आया था. उसके बाद चीन की उस औरत में शिजाजुआंग  एम्पलाई सर्विस सेंटर से सहयोग मांगा था. महिला एक बैंक में काम करती थी. उसने कहा था अब मुझे बैंक बच्चे को गिराने या फिर आर्थिक दंड देने की धमकी दे रहा है. 


Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.