BREAKING NEWS

Contact

Wednesday, November 28, 2018

Husband second marriage is here with wife's consent : पत्नी की सहमति से करता है यहां पति दूसरी शादी


दुनिया में अलग-अलग तरह की परंपरा एवं अलग-अलग तरह के रिवाज हैं. कई जगह पर तो ऐसी ऐसी परंपराएं हैं, जिनके बारे में सुनकर निश्चित रूप से अचंभित हो जाते हैं. यहां तक कि ऐसी परंपराओं पर हमें यकीन भी नहीं होता है. आज हम आपको एक ऐसी की परंपरा के बारे में बता रहे हैं, जिसे सुनकर निश्चित रूप से आप अचंभित हो जाएंगे.
credit: third party image reference

यहां पर पत्नी की सहमति के बाद पति दो शादी करता है. एक ऐसा गांव है जहां पर इस तरह की घटनाएं होती है. राजस्थान के बाड़मेर जिले में स्थित है यह गांव. यह एक छोटा सा गांव है. गांव का नाम है देरासर. इस गांव में लगभग 70 मुस्लिम परिवार रहते हैं और यह गांव बहुत छोटी सी आबादी वाला गांव है.
credit: third party image reference

परंपरा के अनुसार यहां हर लड़के को दो शादी करनी पड़ती है और यह भी कहा जाता है कि इस गांव की एक खास बात यह भी है की पहली शादी से किसी को भी संतान नहीं होती है. यही कारण है कि वह दूसरी शादी करता है. इसी कारण से उसकी पहली पत्नी दूसरी शादी के लिए  मना भी नहीं करती है.
credit: third party image reference

दो-दो शादियां करता है पुरुष. यह प्रथा कई सालों से चली आ रही है. तीनों लोग साथ मिलकर रहते हैं. पहली पत्नी को दूसरी पत्नी से किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होती. क्योंकि परंपरा के अनुसार वह भी जानती है कि इस परिवार को चलाने के लिए दूसरी पत्नी से जब मेरा पति शादी करेगा तभी उससे बच्चा होगा.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.