BREAKING NEWS

Contact

Saturday, November 17, 2018

If you zoom in these photos then your brain will rotate : इन फोटो को जूम करके देखेंगे तो आपका दिमाग घूम जाएगा

दोस्तों नमस्कार. फोटोग्राफी भी कमाल की कला है. यदि आप उसे गंभीरता को देखते हैं तो निश्चित रूप से उसमें अनोखे रंग दिखाई देते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी फोटो दिखाते हैं, जो निश्चित रूप से आपको सोचने के लिए मजबूर कर देती हैं. कुछ तस्वीरें एसी होती हैं जो बहुत ही अजीब और खूबसूरत तस्वीर होती हैं.
इन तस्वीरों को आप एक बार देख लेते हैं तो आपको कुछ अलग ही नजर आएगी. ऐसी तस्वीरें आप पहली बार में कुछ अलग दिखाई देती हैं. कुछ अलग अंदाज में नजर आने वाली इन तस्वीरों की यही खास बात है. जूम करने के बाद ये तस्वीरें कुछ अलग दिखाई देती है.
credit: third party image reference
यह देखीए  पहली तस्वीर. इस तस्वीर को देखकर आपको कुछ अजीब लग रहा होगा. इसमें आपको यह सड़क आगे की तरफ  जाति दिखाई दे रही है. आपको ऐसा लग रहा है जैसे कि आगे ढलान है. यह है  फोटोग्राफी का कमाल.
credit: third party image reference
यह देखिए दूसरी तस्वीर. इस तस्वीर को देखकर तो कोई भी बहुत आसानी से सोच सकता है की ये खिलौने की तरह चलने वाली  गाड़ियों को यह व्यक्ति कैसे चला रहा है. जबकि ऐसा नहीं है. ऊंची बिल्डिंग में खड़ा है यह व्यक्ति. जिसने  हाथ नीचे कर रखा  है और नीचे सचमुच की गाड़ियां चल रही है.
credit: third party image reference
यह देखिए एक और तस्वीर. आपने पहले कभी नहीं देखी होगी इस तरह की तस्वीर.  क्या है खास बात है इस तस्वीर में?  आप गंभीरता से देखिए और सोचिए. आपकी समझ में आ जाएगी की यह  तस्वीर क्या कहना चाहती है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.