BREAKING NEWS

Contact

Tuesday, November 6, 2018

Do this work in the morning of Deepawali, it will be absolutely necessary for Mother Lakshmi : दीपावली की सुबह ये काम कीजिए जरुर होगी माँ लक्ष्मी की कृपा


दीपावली हिंदुओं का एक ऐसा त्यौहार है जो सबसे बड़ा त्यौहार तो माना ही जाता है, साथ ही साथ पूरा देश एक तरह से रोशनी से जगमगा  जाता है. अमावस्या की रात को आता है यह दीवाली का त्यौहार. अंधकार को मिटाने के लिए सभी लोग दीप प्रज्वलित करते हैं.
Deepawali : दिवाली की सुबह इस काम को करने से खींची चली आएंगी मां लक्ष्मीcredit: third party image reference

दीपक के प्रकाश से पूरा देश जगमगा जाता है. पूरा देश बड़ी धूमधाम से मनाता है दीपावली. दीवाली  पर पूजा अर्चना का विशेष महत्व होता है. लेकिन बहुत सारे लोगों को इसकी विधि का नहीं पता है. दीपावली के दिन यदि हम सुबह सुबह कुछ विशेष कार्य कर लेते हैं तो  निश्चित रूप से मां लक्ष्मी की कृपा हम पर खूब प्रसन्नता से बनती है. वे  कुछ खास काम आज हम आपको बताते हैं.
Related imagecredit: third party image reference

दीपावली के दिन आप सुबह सुबह यह काम करेंगे तो निश्चित रूप से आपको बहुत लाभ मिलेगा. दीपावली के दिन प्रात:काल यदि हो सके तो गोमूत्र का छिड़काव अपने घर में जरूर करें. इससे घर का तमाम वातावरण जो अशुद्ध होता है वह  शुद्ध हो जाएगा. एकदम से पवित्र हो जाएगा. देवी देवताओं का निवास उस घर में जरूर होता है.
Related imagecredit: third party image reference

दीपावली पर अपने घर के मुख्य दरवाजे पर एक स्वास्तिक चित्र बनाएं. या चाहे तो बना बनाया लाकर उसे चिपका दें. ऐसा करने से बहुत बड़ा लाभ आपको मिलता है. आप चाहे तो एक रंगोली भी बना सकते हैं.
अक्सर दीपावली का रात्रि के समय पूजन करते हैं. ठीक बात है लेकिन आप घर को सुगंधित रखने के लिए चंदन या गुलाब की धुपबत्ती सुबह से ही जला के रखें. ताकि घर का वातावरण 24 घंटे एकदम सुगंधित रहे. नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है और घर में धन की बरसात रास्ते खुलते हैं. दीपावली के दिन सुबह से रात तक गाय के घी  का एक अखंड दीपक जरूर जलाएं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.