BREAKING NEWS

Contact

Tuesday, November 6, 2018

Mahalaxmi's grace will be on 5 working on Diwali. : दिवाली पर ये 5 काम करने पर होगी महालक्ष्मी की कृपा


दोस्तों नमस्कार. आज दीपावली का त्यौहार है. वैसे दीपावली का पर्व पांच दिवसीय होता है. धनतेरस से प्रारंभ हो जाता है. हिन्दुओं का  दीपावली सबसे बड़ा त्यौहार माना  जाता है. दीपावली पर मिठाइयाँ  बनाते हैं. नए वस्त्र पहनते हैं. नए बर्तन खरीदते हैं. दीप जलाते हैं. फुलझड़ियां छूट आते हैं.
दीपावली के दिन करें यह एक काम, जीवन के हर मोड़ पर मिलेगा खूब सारा पैसा और प्यारcredit: third party image reference

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए पूजा अर्चना करते हैं. इस प्रकार से एक दूसरे से मिलकर के शुभकामनाएं देकर दीपावली मनाते हैं. लेकिन दीपावली पर कुछ खास काम ऐसे होते हैं यदि हम उनको कर लेते हैं तो मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि हमारे ऊपर सालभर बनी रहती है. आइए आज हम आपको बताते हैं वे  कौन-कौन से कार्य हैं, जो आपको दीपावली के दिन जरूर करना चाहिए.
credit: third party image reference

माँ  लक्ष्मी की पूजा दीपावली के दिन लोग करते हैं. तो पूजा में एक विशेष बात ध्यान रखें. धनिए के बीज का उपयोग जरूर करें. जहां पर की पूजा की सामग्री रखी हो वहां धनिया के बीजों को भी  पूजा की सामग्री के पास में रख दें. धनिय के बीजो पर माँ लक्ष्मी बहुत जल्दी प्रसन्न होती है.
credit: third party image reference

फिर  तीसरे दिन इन बीजों को निकाल कर के और बाद में किसी  बगीचे में या आसपास जहां पर भी मिट्टी हो वहां पर लगा दे. पूजा के स्थान पर आप पैसे भी रखेंगे और घर का तमाम जो जेवर  है या सोना चांदी है वह भी रखेंगे. तो धनिया के बीज भी वहीँ रखना है. वह धनिया पैसों को, सोने को छुना चाहिए. उसके बाद आप किसी मिट्टी में जब धनिया लगाएंगे तो वहां धनिया उगेगा. वह आपके लिए बहुत शुभ होगा.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.