BREAKING NEWS

Contact

Tuesday, November 27, 2018

The desire of marriage in this temple is fulfilled : इस मंदिर में मनचाही शादी की इच्छा होती है पूरी


दोस्तो भारत में अनेक मंदिर हैं और हर मंदिर में किसी ना किसी देवी देवता की मूर्ति है. उस मंदिर में किसी ना किसी कारण से कोई ना कोई चमत्कार होता रहता है. कुछ मंदिरों में तो इस तरह के चमत्कार होते हैं की  जिन पर वैज्ञानिक भी विश्वास नहीं करते हैं.
अर्थात कहने का मतलब यह है की वैज्ञानिक भी हैरान है की  ऐसा कैसे हो सकता है. हम आज आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बता रहे हैं, जहां पर मनचाही शादी की इच्छा पूरी होती है. यह मंदिर बहुत प्राचीन है और दुनिया भर में प्रसिद्ध है और यह मंदिर हनुमान जी का मंदिर है. हनुमान जी के मंदिर के नाम से जाना जाता है.
Image result for इस मंदिर में मनचाही शादी की इच्छा होती है पूरीcredit: third party image reference

आपने मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर का नाम तो सुना होगा. हम जिस भगवान हनुमान जी के मंदिर की बात कर रहे हैं वह जबलपुर से 20 किलोमीटर दूर एक कस्बा है, वहीँ है. हनुमान जी का मंदिर. यह मंदिर बहुत प्रसिद्ध और बहुत प्राचीन है.
Image result for इस मंदिर में मनचाही शादी की इच्छा होती है पूरीcredit: third party image reference

इस मंदिर में हनुमान जी पर मिठाई नहीं बल्कि फूल चढ़ते हैं. विशेष रूप से गुलाब का वह भी लाल रंग का फूल चढ़ाया जाता है. कोई श्रद्धालु अपनी इच्छा से भगवान हनुमान जी के मंदिर में लाल गुलाब का फूल अर्पित करता है तो उसकी मनोकामना अवश्य पूरी होती है.
credit: third party image reference


विशेष रूप से मनचाही शादी की इच्छा तो यहां जरूर  पूरी होती है. यही कारण है नौजवान युवक-युवतियों की  यहां जबरदस्त भीड़ लगी रहती है. दूरदराज से इस मंदिर में लोग आते रहते हैं. बाल ब्रह्मचारी हनुमान जी अपने भक्तों की समस्या को दूर करने की पूरी पूरी कोशिश करते हैं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.