BREAKING NEWS

Contact

Monday, November 26, 2018

The size of this idol is increasing every year, the scientists are also surprised to know : इस मूर्ति का आकार हर साल बढ़ता जा रहा है, वैज्ञानिक भी जानकर हैं हैरान


दुनिया में बहुत सारी जगह अभी भी रहस्यमय  बनी हुई हैं. उन रहस्यों का आज तक पता नहीं लग पाया है  कि वहां पर ऐसा क्यों होता है.
Image result for इस मूर्ति का आकार हर साल बढ़ता जा रहा हैcredit: third party image reference

इन जगहों के बारे में लोग जानने की बहुत जिज्ञासा भी रखते हैं. यहां तक की बहुत सारी जगह पर तो वैज्ञानिक भी अपना दिमाग दौड़ा दौड़ा कर हार चुके हैं. लेकिन उसकी वास्तविकता उन्हें भी पता नहीं लगी हैं. आज हम आपको एक ऐसी ही रहस्य वाली जगह के बारे में बताते हैं.
Image result for इस मूर्ति का आकार हर साल बढ़ता जा रहा हैcredit: third party image reference

भारत एक आस्थाओं का देश हैं.  अनेक मंदिर यहां पर मौजूद है. हर मंदिर में किसी ना किसी देवता की  मूर्ति अपने आप में चमत्कार करती है. आंध्र प्रदेश में स्थित याग्नि उमा माहेश्वरी का एक मंदिर है. उस मंदिर में नंदी की मूर्ति लगी हुई है.
नंदी की मूर्ति का आकार हर साल बढ़ता ही जा रहा है. इस बात को सुनकर वैज्ञानिक भी  बड़े परेशान है. वैज्ञानिक भी इस पहेली का हल नहीं कर पाए. इस मंदिर में लोग लगातार दर्शन करने के लिए आते रहते हैं और जो हर साल दर्शन करने के लिए आ रहे हैं . वे  कह रहे हैं कि है मूर्ति हर साल कुछ इंच बढ़ जाती है. यहां तक कि पुरातत्व विभाग के लोगों ने भी दावा किया है कि मूर्ति हर साल बढ़ रही है.
Related imagecredit: third party image reference

यही कारण है मंदिर में लगे हुए खम्भों  को भी अब हटा दिया गया है. मूर्ति लगातार बढ़ती जा रही है. इसलिए मंदिर में जगह भी कम पड़ गई है. वैज्ञानिकों का इसमें कहना है कि इस पत्थर में एक विशेषता है. यह  पत्थर बढ़ता जाता है.
दूसरी तरफ धार्मिक मान्यताओं में विश्वास करने वाले लोगों का कहना है की  भगवान शिव का वाहन है नंदी. एक तरह से यह पत्थर नहीं बल्कि जीवित नंदी है. और यह फलता फूलता जा रहा है . बढ़ता जा रहा है. 

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.