BREAKING NEWS

Contact

Friday, August 3, 2018

Irfan Khan's last letter - he said no more days will be left alive : इरफान खान का आखिरी खत- उन्होंने कहा ज्यादा दिन जिंदा नहीं रहूंगा



बॉलीवुड में बहुत कम ऐसे अभिनेता है जिनका अभिनय बहुत ही बेहतरीन होता है. बहुत अधिक पसंद आता है. निश्चित रूप से ऐसी अभिनेताओं की अभिनय की तैयारी बहुत बेहतरीन होती है. इरफान खान एक ऐसे ही अभिनेता के रूप में माने जाते हैं.
एक्टिंग के मामले में इरफान खान का कोई जोड़ नहीं है. बहुत ही गजब के अदाकार के रूप में जाने जाते हैं इरफान खान. जैसा कि आप जानते हैं कि इरफान खान एनएसडी पास आउट है. और पहले भी थिएटर करते थे. थियेटर  आपके अभिनय को माँझता  है. एक बेहतरीन कलाकार बनाने की प्रक्रिया में थिएटर का बहुत महत्वपूर्ण रोल होता है.
इरफान खान इन दिनों कैंसर से पीड़ित हैं और उनका इलाज न्युयोर्क में  चल रहा है. इरफान खान के फैंस लगातार उनके लिए दुआ कर रहे हैं. इरफान खान भी अपने फैंस को समय-समय पर सोशल मीडिया की सहायता से वे कैसे हैं यह जानकारी देते रहते हैं. इरफान खान कई बार सोशल मीडिया पर इमोशनल खत लिख चुके हैं लेकिन उन्होंने इस बार ऐसा खत लिखा है जिसको पढ़ कर के सब हैरान हो रहे हैं.
ऐसी भविष्यवाणी की है कि भविष्य में कोई प्लान ही कर रहा हूं. उन्होंने कहा- अब मेरी तबीयत धीरे-धीरे बेहतर होती जा रही है और मैं बहुत जल्द भारत वापस आने वाला हूं, लेकिन एक समय मुझे ऐसा महसूस हो रहा था कि मेरी जान नहीं बचेगी. शायद अब मैं जिन्दा नहीं रहूँगा.  लेकिन जैसे-जैसे इलाज शुरू हुआ मेरा नजरिया धीरे-धीरे बदलता गया और मैं ठीक होने लगा.
इरफान ने कहा कि एक समय ऐसा होता है जो व्यक्ति टूट जाता है लेकिन उसे हिम्मत नहीं हारनी चाहिए. क्योंकि ऐसा ही उनके साथ हुआ है. हिम्मत नहीं हारी, अकेला और मायूस महसूस कर रहे थे लेकिन धीरे-धीरे सब अच्छा होने लगा. फेंस की दुआओं से अपने आप को वे अच्छा महसूस कर रहे हैं.
उन्होंने कहा- मुझे पहले से ज्यादा अच्छा लग रहा है और मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं.  कहते हैं कि इन्सान का जिंदगी और मौत पर  कोई कंट्रोल नहीं है और मेरा क्या किसी का भी कोई कंट्रोल नहीं है और ना ही मुझे कोई शिकायत है जिन्दगी से. क्योंकि जिंदगी ने उनको बहुत कुछ दिया है. उनका कहना है अपने भविष्य को लेकर कोई प्लान नहीं बना रहा हूं,न कुछ अलग  करने की कोशिश कर रहा हूँ.  जिंदगी आपको कहां ले जाएगी आपको खुद को नहीं पता है.
इरफान खान का यह खत सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इससे पहले भी इरफान खान कई खत लिख चुके हैं. जिसमें उन्होंने पॉजिटिव संदेश भी दिए हैं एवं नेगेटिव भी. इससे पहले जो खत लिखा था उसमें तो बहुत ही नेगेटिव संदेश था. उसमें उन्होंने लिखा था- मेरी आंखों के सामने अंधेरा छा गया है. मुझे कुछ नहीं पता अब क्या होने वाला है.
इससे इरफान खान के फैंस बहुत निराश हो गए थे. यहां तक लिखा था इरफान खान ने की मैं  बहुत दिनों तक जिंदा नहीं रहूंगा. लेकिन अब इरफान खान बेहतर हो गए हैं. उनकी फिल्म कारवा  रिलीज हो रही है. जिसमे  बेहतरीन कॉमेडी के साथ-साथ एक बेहतरीन काम उन्होंने किया है.
यह फिल्म अच्छी  साबित हो सकती है. क्योंकि इरफ़ान  खान की एक्टिंग का तो जलवा बोलता है. अब यह तो वक्त बताएगा यह फिल्म कितनी सफल या असफल होती है  लेकिन यह तय बात है इरफान खान कैंसर के इलाज में सफल हो रहे हैं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.