BREAKING NEWS

Contact

Tuesday, October 30, 2018

This village is called the women's hell : इस गाँव को कहा जाता है महिलाओं का नर्क

दोस्तों नमस्कार दुनिया में बहुत सी ऐसी जगह है, जहां के बारे में हमें पता नहीं है. लेकिन आप जानेंगे तो निश्चित रूप से आपको आश्चर्य होगा. अनेक जगह ऐसी है जहां पर आज भी महिलाओं के साथ अत्याचार होते हैं. ऐसे ऐसे अत्याचार होते हैं जिनके बारे में हम कल्पना भी नहीं कर सकते.
Image result for इस गांव को कहा जाता है महिलाओं का नर्कcredit: third party image reference

हालाँकि पूर्व की तुलना में महिलाओं में  जागृति हुई है. महिलाओं के प्रति पुरुषों का नजरिया भी बदला है. लेकिन फिर भी आज भी अनेक ऐसी जगह है, जहां पर महिलाओं के साथ अत्याचार होते हैं. वह सब अत्याचार जाने-अनजाने, रिती रिवाज, परंपरा के नाम पर हो  या  पीढ़ी दर पीढ़ी चली आ रही मान्यताओं के नाम पर हो, अंधविश्वास या धर्म के कारण हो या किसी दूसरी वजह से हो.
दुनिया में एक ऐसा गाँव  है जिसे महिलाओं का नर्क कहा जाता है. अर्थात महिलाओं के लिए यह गाँव एक तरह से नर्क के समान है. क्योंकि यहाँ महिलाओं के साथ बहुत अत्याचार होते हैं. यहां पर महिलाओं को बहुत अधिक पीड़ा  दी जाती है. यह गाँव  ऑस्ट्रेलिया के उत्तर में बसा हुआ पापुआ न्यू गिनी गांव है.
Related imagecredit: third party image reference


यह महिलाओं का सबसे खतरनाक गांव माना जाता है. एक सर्वे के अनुसार यह माना जाता है कि 70% महिलाओं का उनके जीवन काल में एक बार यहां उत्पीडन जरुर  होता है या फिर उन्हें किसी ना किसी वजह से प्रताड़ित किया जाता है. जब महिलाओं से इस पर बात की तो बहुत सारी महिलाएं इस बात के लिए सहमत हैं,  बहुत सारी महिलाएं इसका विरोध करना चाहती है.
Related imagecredit: third party image reference
यानि अलग-अलग प्रतिक्रियाएं थी. यहां पर महिलाओं के साथ अनेक प्रकार के अत्याचार करने की वजह महिलाओं को निम्न और निकृष्ट मानना है. अत्याचार करने वाले को यहाँ सजा नहीं मिलती है. क्योंकि  महिलाओं के साथ अत्याचार करना जैसे कि यहाँ आम बात है. ऐसा होने के बाद भी महिलाएं  शिकायत नहीं दर्ज करती हैं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.