BREAKING NEWS

Contact

Saturday, October 20, 2018

You have not seen such wonderful photographs of houses before : मकानों की ऐसी अद्भुत तस्वीरें आपने पहले नहीं देखी होगी


दोस्तो नमस्कार. आजकल दुनिया में नई नई तकनीक के माध्यम से नई नई चीजें बनाई जा रही है. बहुत सारे लोग नए-नए डिजाइन से नई नई चीजें बना रहे हैं और कुछ तो ऐसे डिजाइन आते हैं जिन पर हमें यकीन ही नहीं होता है. आइए आज हम आपको मकान की कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाते हैं जिन्हें देखकर आप यकीन नहीं करोगे की यह वास्तव में इतने  खूबसूरत मकान भी हो सकते हैं क्या. लोग ऐसे ऐसे मकान बनाते हैं जिनको देखते ही  हम अचंभित हो जाते हैं की मकान भी ऐसे होते हैं.
credit: third party image reference



यह देखीए  पहली तस्वीर. इस घर को आप देखेंगे तो आपको ऐसा दिखाई देगा जैसे कि समुद्र के किनारे बसा हुआ है और पानी घर के अंदर आ रहा है. लेकिन आपको बता दे कि घर के अंदर आ रहा है यह पानी नहीं है. फ़र्स ऐसे ही   डिजाइन की बनाई गई है जैसे पानी हो. इसे देखकर ऐसा लग रहा है की पानी घर के अंदर आ रहा है. पानी बह रहा है और कमाल की तकनीकी है  यह.
credit: third party image reference


यह देखिए दूसरी तस्वीर. यह भी खूबसूरत घर का नजारा है. आपको देखने पर ऐसा दिखाई देगा जैसे इसके सोफे कांच के बने हुए हैं. वास्तव में है यह कितना अलग, खूबसूरत और अनोखा है.
credit: third party image reference

यह देखिए एक और मकान की तस्वीर. बड़ा गजब का डिजाइन वाला मकान है यह. ऐसा खूबसूरत मकान अन्यत्र कहीं देखने को नहीं मिलेगा. इस मकान की खास बात यह  है की इसमें जो आपको लाइट्स दिखाई दे रही है, यह लाइट सूरज की रोशनी में भी इसी तरह से चमकती रहती है. यह विशेष प्रकार की लाइट लगाई गई इस मकान के अंदर और दूसरी बात सारी लाइट्स सोर  ऊर्जा से चार्ज हो करके जलती है. 

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.