BREAKING NEWS

Contact

Tuesday, October 16, 2018

This girl did not marry anyone herself but herself : इस लड़की ने किसी और से नहीं बल्कि खुद से ही कर ली खुद की शादी


जीवन में शादी एक महत्वपूर्ण कड़ी  है. यहां तक कि संसार की संरचना को बनाए रखने के लिए भी शादी जरूरी है और जीवन के बहुत सारे पहलू ऐसे हैं जिनमें शादी की आवश्यकता होती है. हालाँकि शादी हो ऐसी अनिवार्यता नहीं है. लेकिन फिर भी बहुत सारे लोग शादी नहीं करते हैं.  उनके विवाह न करने के पीछे अलग-अलग कारण हो सकते हैं. लेकिन क्या कभी आपने ऐसा सुना है कोई लड़का या कोई लड़की अपनी शादी अपने आप से कर ले.
Image result for इस लड़की ने किसी और से नहीं बल्कि खुद से ही कर ली खुद की शादीcredit: third party image reference


संभवत: आपने नहीं सुना होगा. शादी के लिए निश्चित रूप से 2 लोगों की आवश्यकता होती है. यहाँ तक की धारा 377 की मानें तो भी दो लोगों की आवश्यकता है. चाहे वे दोनों लड़के हों या लड़की. उसके लिए भी दो लोगों की आवश्यकता है.
आपने कुछ घटनाएं ऐसी भी सुनी होंगी की  कुछ लड़कियां या कुछ लड़के ऐसे होते हैं जो मनुष्य के बजाय पशु और जानवर से भी शादी कर लेते हैं लेकिन इस मामले में भी दो की जरूरत होती है.
credit: third party image reference

लेकिन एक  लड़की ने तो कमाल ही कर दिया. इसने  खुद की शादी खुद से ही कर ली. यह घटना है युगांडा की. युगांडा एक छोटा देश है और यहां पर बहुत सारे लोग गरीब हैं. एक लड़की ऐसी है जो ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई पूरी करके आई और उसके बाद उसने अपनी शादी खुद से ही कर ली.
Image result for इस लड़की ने किसी और से नहीं बल्कि खुद से ही कर ली खुद की शादीcredit: third party image reference

आप यकीन नहीं करेंगे लेकिन ऐसा ही हुआ है. उसकी शादी में मात्र 171 का खर्च आया. इस लड़की का नाम है  लुलु. लुलु  को अपनी शादी खुद से ही करने का आईडिया उनके जन्मदिन पर आया. लुलु का जन्मदिन था तो युगांडा में उनके साथियों के द्वारा उनका जन्मदिन मनाया गया और सभी लोग उनको बधाई दे रहे थे. लुलु को यह  अच्छा लगा की उस अकेली को ही सब लोग बधाई दे रहे हैं. यह बहुत अच्छी बात है. इस बधाई को भी किसी दूसरे से शेयर नहीं करना पड़ेगा. यही बात को सोच कर उसने खुद से शादी कर ली.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.