BREAKING NEWS

Contact

Friday, October 26, 2018

If you do not chant these mantras on Karwa Chauth, then the husband's age can be reduced. : करवा चौथ पर इन मंत्रों का जाप नहीं किया तो पति की आयु कम हो सकती है


कार्तिक मास चल रहा है कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्थ तिथि को करवा चौथ का  पर्व मनाया जाता है. करवा चौथ व्रत है परंतु पूरे देश में पर्व के रूप में मनाया जाता है. सुहागन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए उनके  स्वस्थ होने  के लिए व्रत रखती हैं.
Related imagecredit: third party image reference

महिलाओं के लिए इस बार के करवा चौथ में कुछ  विशेष मंत्र पंडितों ने बताए हैं. इन मंत्रों का उच्चारण करवा चौथ के दिन किया जाएगा तो पति  आयु लम्बी होने की पूरी पूरी संभावना है. या  मनोवांछित फल भी प्राप्त होने की संभावना है. लेकिन यदि इन मंत्रों का जाप नहीं किया गया तो निश्चित रूप से पति की आयु कम होने की संभावना है तो हम आपको करवा चौथ के विशिष्ट अवसर पर उन मंत्रों का नाम बताते हैं.
Related imagecredit: third party image reference

करवा चौथ के वे मंत्र हैं- ओम षणमुख नम:, ओम शिवाय नमः, ओम गणेशाय नम:, ओम चन्द्रमाय नम:, ओम गोरी नम:. ये  गणेश के, कार्तिकेय के, भगवान शिव के, पार्वती के एवं चंद्रमा के पूजन के मंत्र हैं. क्योंकि करवा चौथ का इन सभी से एक तरह से ताल्लुक है. अतः इन सभी देवी देवताओं के मंत्रों का उच्चारण अनिवार्य है.
Related imagecredit: third party image reference

चंद्रमा की पूजा विशेष रूप से होती है. इसलिए चंद्रमा की पूजा का विधान है. यदि इन मंत्रों का जाप करेंगे तो निश्चित रूप से आपको बहुत अधिक लाभ प्राप्त होने की संभावना है और साथ ही साथ आपके पति की उम्र भी बहुत लंबी होगी. अखंड स्वामी का वरदान इन  मंत्रों के जाप से प्राप्त होने की संभावना है. सुविधा की दृष्टि से एक माला लेकर के मंत्रों का जाप एक बार किया जा सकता है. ऐसा  करने से जो सुख समृद्धि एवं आत्म संतुष्टि मिलेगी उसका फल आपको ही नहीं आपके परिवार वालों को भी निश्चित रूप से प्राप्त होगा.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.