BREAKING NEWS

Contact

Friday, October 12, 2018

If you want to live a better life with your wife, then first night make this work : यदि आप अपनी पत्नी के साथ बेहतर जिंदगी जीना चाहते हैं तो पहली ही रात करें यह काम


हर व्यक्ति चाहता है की उसका जीवन खुशहाल हो. किसी भी तरह की परेशानी, दुख या संकट की घड़ी उसके जीवन में न आए. हंसी, खुशी, प्यार, प्रेम के साथ जीवन व्यतीत हो. इस तरह की सोच लड़का और लड़की दोनों की होती है.
Related imagecredit: third party image reference

यहां तक कि शादी से पूर्व अधिकतर तो यही सोचते हैं हमें एक ऐसा साथी मिले जो हमें समझे और जिंदगी को बेहतर तरीके से चलाए. प्रेम से पूरी जिंदगी सुकून के साथ बीते. लेकिन यदि आप चाहते हैं की आपका वैवाहिक जीवन सुखमय हो तो हम आपको बताते हैं की पहली रात आप अपने साथी से कुछ ऐसे वादे करें, जिससे की आपको बाद में जीवन में किसी प्रकार की समस्या ही न हो. आपको किसी प्रकार का कष्ट न हो और आप सुकून के साथ पूरी जिंदगी बिता सकें.
Related imagecredit: third party image reference

पति -पत्नी दोनों को एक दूसरे का ख्याल रखने का वादा करना चाहिए. संकट की घड़ी में दोनों को एक दूसरे का सहयोग करना चाहिए. किसी भी तरह की परेशानी हो तो उसे मिल बांटकर के दूर करने का प्रयास करना चाहिए.
यदि किसी कारणवश किसी विवाद की वजह से एक व्यक्ति अधिक नाराज है तो  दूसरे व्यक्ति को उसके विपरीत स्वभाव अपनाना चाहिए. अर्थात उसे मनाना चाहिए. थोड़ी देर चुप रहना चाहिए. क्योंकि जिस व्यक्ति को इस समय गुस्सा आ रहा है, वह कुछ देर गुस्सा करेगा. बाद में ठीक हो जायेगा. यदि आप भी उसके साथ, उस समय गुस्सा करेंगे तो दोनों का गुस्सा बढ़ेगा, तो झगडा भी बढ़ेगा. इसलिए कुछ देर एक व्यक्ति चुप रहे. इस तरह का वादा करे.
Related imagecredit: third party image reference


परिवार की जिम्मेदारी का ख्याल दोनों रखेंगे. पति पत्नी जीवन रूपी गाड़ी के दो पहिए हैं. दोनों साथ चलेंगे और चलते रहेंगे तभी परिवार रूपी गाड़ी चल पाएगी. एक पहिया किसी भी प्रकार से खराब हो गया तो पारिवारिक गाड़ी निश्चित रूप से वहीं रुक जाएगी. यह वादा करना चाहिए. इस तरह के वादे आपको जीवनभर  सुकून देंगे.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.