BREAKING NEWS

Contact

Monday, October 22, 2018

The boy asked for a wedding in a motorcycle girl : लड़के ने शादी में मांगी मोटरसाइकिल लड़की ने किया उसका यह हाल


दोस्तों भारत के अंदर एक बड़ी ही विशिष्ट प्रथा है दहेज की. दहेज में बहुत बार इतनी अधिक राशि या चीजें मांग ली जाती हैं जिसके कारण की लड़की वाला देने में असमर्थ होता है और बहुत सारे लड़कीवाले जानबूझकर भी दहेज देते हैं. यह  ऐसी प्रथा है जो बहुत सारी जगह प्रसिद्धि या प्रतिष्ठा के नाम पर प्रचलन हो गया है. और बहुत सारी जगह है दहेज देने के लिए मजबूर कर दिया जाता है.
Image result for लड़केवालों ने की मोटरसाइकिल व चैन की मांग दुल्हन ने सिखाया सबकcredit: third party image reference

कई लोग तो कर्ज करके भी दहेज देते हैं. यह प्रथा बिल्कुल समाप्त होनी चाहिए. ऐसा बहुत वर्षों से लोग कह रहे हैं. लेकिन बावजूद इसके खत्म नहीं हो रही है बल्कि बढ़ती ही जा रही है. लेकिन आज हम आपको एक घटना के बारे में बता रहे हैं. जहां पर लड़के वालों ने मोटरसाइकिल और सोने की चैन  की मांग की.
Image result for लड़केवालों ने की मोटरसाइकिल व चैन की मांग दुल्हन ने सिखाया सबकcredit: third party image reference

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर थाना एरिया में यह घटना घटी. यहाँ आयोजित हुआ एक विवाह. विवाह के मंत्र पढ़ने से पूर्व ही दूल्हे ने मोटरसाइकिल एवं  सोने की चैन की मांग कर दी. इतना सब सुन एकदम से दुल्हन एवं उसके परिवार के लोग घबरा गए. दूल्हे ने तुरंत धमकी दे दी कि यदि मेरी मांग पूरी नहीं की गई तो मैं फेरे  नहीं लूंगा. शादी  तोड़ कर के चला जाऊंगा.
Related imagecredit: third party image reference

दुल्हन पक्ष के लोगों को यह बात सुनकर के बहुत गुस्सा आया लेकिन बाद में उन्होंने सोचा चलिए कुछ ना कुछ इंतजाम तो करना ही होगा. वे  कुछ इंतजाम करने के लिए सोच ही रहे थे की इतनी ही देर में दुल्हन को गुस्सा आ गया और दुल्हन तुरंत खड़ी हो गई. दुल्हन ने  कहा कि मुझे ऐसे दूल्हे से शादी नहीं करनी है जिसको की लड़की के साथ में दहेज चाहिए. मोटरसाइकिल  चाहिए.
आप अपने लड़के को ले जाइए और इसकी शादी मोटरसाइकिल से करवा दीजिए. उसके बाद दुल्हन पक्ष के लोगों को और ज्यादा गुस्सा आ गया. उन्होंने दुल्हे को पकड़ कर के उनका मुंडन कर दिया और दूल्हे का मुंडन करने के बाद लड़की वालों ने पुलिस में शिकायत कर दी. 

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.