BREAKING NEWS

Contact

Monday, October 29, 2018

People in China are throwing their wealth on the streets : चीन में लोग अपनी बेशुमार दौलत को सडकों पर फेंक रहे हैं


चीन कुछ न कुछ अलग करता ही रहता है. आजकल चिन में  अजीबो गरीब तरह का ट्रेड पर चल रहा है. यह एक तरह का चैलेंज है. इस का क्रेज खासतौर से चीन के अंदर जबरदस्त देखा जा रहा है.
credit: third party image reference

इस चैलेंज के अंदर होता यह है कि लोग अपनी बहुत ही महंगी चीजें जैसे कि पर्स, फोन, ज्वेलर्स या  कोई दूसरा आइटम सड़कों पर फेंक देते हैं और स्वयं उल्टा मुंह करके लेट जाते हैं और तस्वीर खिंचवाते हैं. इस तरह की अनेक तस्वीरें आजकल सोशल मीडिया पर देखी जा रही हैं  और लोग इस चैलेंज में भाग लेने के लिए सड़क पर पड़ हुए आइटम्स के साथ अलग-अलग पोज में अलग-अलग जगह पर फोटो खिंचवा रहे हैं.
credit: third party image reference


इस तरह की अनेक फोटो देखी गई है. फोटो खींचकर लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर रहे हैं. जिन्हें  लाखों लोग देख रहे हैं. इस चैलेंज के चलते हुए लोग इस तरह के पोज दे रहे हैं मानो कि वह अपनी लग्जरी कार से एकदम से औंधे मुंह गिर पड़े हो.
प्लेन से उतरते वक्त गिर पड़े हों. उनके बैंक से, सूटकेस से, पैसे बिखर गए हो. ऐसा प्रतीत होता है फोटो को देखने के बाद. यह ट्रेंड  जबरदस्त चल रहा है. इस चैलेंज को लोग स्वीकार कर रहे हैं और ऐसी ऐसी फोटो खिंचवा कर कि सोशल मीडिया पर डाल रहे हैं.
credit: third party image reference

यह ट्रेंड शुरू हुआ था रूस से  और वह भी इसी साल जुलाई में. लेकिन रूस में जो चैलेंज शुरू हुआ उसके अंदर यह दिखाया जाए गया था कि वहां के लोग अपने प्राइवेट जेट से गिरने का एक तरह से नाटक कर रहे हैं और जैसे ही उन्होंने इस पोज की फोटो खींची और सोशल मिडिया पर डाली तो लोगों ने जबरदस्त  पसंद किया.
credit: third party image reference

सोशल मीडिया अकाउंट, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि पर इस तरह की तस्वीरें आजकल खूब डाली जा रही हैं. पोस्ट से किसको क्या फायदा हो रहा है, यह तो भविष्य ही बताएगा लेकिन लोग उसको खूब फॉलो कर रहे हैं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.