BREAKING NEWS

Contact

Tuesday, October 30, 2018

Do not forget to buy these things on Dhanteras : भूलकर भी न खरीदे धनतेरस पर ये चीजें


दोस्तों नमस्कार. दीपावली का पंच महोत्सव  हम लोग मनाने की तैयारी कर रहे हैं. वैसे तो दीपावली दशहरे से ही प्रारंभ हो जाती है. लेकिन  पांच दिवसीय दीपावली का  विशेष त्योहार होता  है. इसमें दीपावली के ठीक 2 दिन पहले आता है धनतेरस.
देवी लक्ष्मी की तरह भगवान धन्वंतरी की पूजा की जाती है इस त्यौहार में. कोई ना कोई नई वस्तु, बर्तन, गाड़ी इत्यादि खरीदने की विशेष परंपरा है. यहां तक कि लोग सोने-चांदी आदि के बर्तन या सिक्के तक भी खरीदते हैं इस दिन.
Image result for भूलकर भी न खरीदे धनतेरस पर ये चीजेंcredit: third party image reference

एक तरह से अबूझ मुहूर्त है यह. इस दिन की खरीदी  निश्चित रूप से बहुत शुभ होती  है. बहुत सारे लोग उस दिन विशेष समय या  घड़ी इत्यादि भी देखते हैं. लेकिन वैसे यह पूरा  दिन ही अपने आप में बहुत शुभ माना जाता है.
Image result for भूलकर भी न खरीदे धनतेरस पर ये चीजेंcredit: third party image reference

आज हम आपको बता दे कुछ चीजें ऐसी हैं  जो उस दिन यानि धनतेरस को नहीं खरीदनी चाहिए. हो सके तो धनतेरस के दिन तेल एवं तेल से बनी हुई कोई भी वस्तु न खरीदे. दीपावली के त्यौहार पर मिठाइयां खूब बिकती है और मिलावट के जमाने में बहुत सारी मिठाइयां कई लोग तेल से भी बना देते हैं. या कुछ  सामग्री ऐसी होती है जो तेल से बनी हुई होती है. धनतेरस के दिन तेल की बनी हुई चीजें न खरीदें.
Image result for chakucredit: third party image reference

धनतेरस के दिन हो सके तो शीशी न खरीदे. शीशे का संबंध राहु से है. इसलिए बचे. धनतेरस के दिन लोहे की बनी हुई चीजें भी घर में नहीं लानी चाहिए. उनका भी प्रभाव अशुभ होता है. धनतेरस के दिन नुकीला सामान जैसे-चाकू, कैची, छुरी इत्यादि को  भी नहीं खरीदन चाहिए. जो घर में है पुरानी है, उसीका प्रयोग कीजिए. इस बार धनतेरस में आप इन चीजों को नहीं खरीदे तो निश्चित रूप से आपकी दीपावली, आपकी धनतेरस बहुत ही शुभ होगी. मंगलमय होगी.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.