BREAKING NEWS

Contact

Friday, October 19, 2018

This king had 365 wives, each night with a different wife : इस राजा के थी 365 पत्नियां, हर रात अलग पत्नी के साथ बिताता था


भारत में पहले  बहुत राजा महाराजा होते थे. राजा महाराजाओं के बड़े एश थे. राजा महाराजाओं की बड़ी ही ठाट थे. जमीन जायदाद से लेकर के अनेक राज्यों की रियासत और पैसे और धन दौलत की भी कमी नहीं थी उनके पास.
Image result for महाराजा भूपेंद्र सिंह ने पटियालाcredit: third party image reference

राजा महाराजा एक नहीं अनेक  शादियां करते थे. एक राजा तो ऐसा हुआ है जिसके 365 रानीयां थी. वह हर रात अलग रानी के पास व्यतीत करता था. इस राजा का नाम था भूपेंद्र सिंह महाराज. यह पटियाला रियासत के रजा थे.
सबसे बड़ी बात यह थी की  365 रानियों में से  किसके साथ राजा रात व्यतीत करेंगे इसका  चुनाव बड़ा विशेष तरीके से किया जाता था. महाराजा भूपेंद्र सिंह ने पटियाला की राजगद्दी पर लगभग 38 साल तक शासन किया.
Image result for महाराजा भूपेंद्र सिंह ने पटियालाcredit: third party image reference

इस राजा ने अपनी सभी रानियों के लिए एक आलीशान महल बनवाया था. इस महल के अंदर 365 लालटेन जलती थी. ये 365 लालटेन बहुत ही खास थी. ये  365 लालटेन ही तय करती थी कि राजा किस रानी के साथ अपनी आज की रात व्यतीत करेंगे. विशेष बात यह थी इन सभी लालटेन के ऊपर राजा ने अपनी सभी 365 रानियों के नाम लिखवा रखे थे. दूसरे दिन जो लालटेन सबसे पहले बंद  जाती थी अर्थात  जिसका तेल सबसे पहले समाप्त हो जाता था.
Image result for महाराजा भूपेंद्र सिंह ने पटियालाcredit: third party image reference

राजा उसी रानी के यहां अगली रात व्यतीत करते थे. इस तरह से यह नियम बना रखा था राजा ने. भूपेन्द्र सिंह अपने समय के एक विशिष्ट राजा थे. जिनके पास इतनी रानियां थी. आसपास के दूसरे राजा इस बात से ईर्ष्या भी करते थे, डरते भी थे  एवं कई मामलों में कमजोर भी थे.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.