BREAKING NEWS

Contact

Monday, October 29, 2018

Abhishek Bachchan has kept fast for Aishwarya Rai : ऐश्वर्या राय के लिए अभिषेक बच्चन ने रखा करवा चौथ का व्रत


दोस्तों देशभर में दीपावली से पूर्व करवा चौथ का व्रत एक त्यौहार के रूप में धूमधाम से मनाया गया. आपको यह तो ज्ञात ही होगा की  करवा चौथ का व्रत विवाहित महिलाएं अपने  पति की लंबी आयु की कमाना के लिए करती हैं.
मुख्य रूप से इस व्रत में महिलाएं पति की दीर्घायु की कामना करने के लिए बिना अन्न और जल के रहती हैं. यहाँ तक की  किसी भी चीज का सेवन नहीं करती है, जब तक कि वह चांद और पति दोनों को न  देख ले.
credit: third party image reference

लेकिन कुछ लोगों की यह भी मान्यता है की यदि पति की लंबी उम्र इस व्रत से होती है सिर्फ पति लम्बी उम्र तक जीवित रहे तो कहां यह संबंध दंपत्ति का सम्बंध हुआ. इसलिए पुरुषों को भी महिलाओं की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत करना चाहिए. इसी बात को ध्यान में रखते हुए बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय के करवा चौथ का व्रत रखा.
अभिषेक बच्चन ने सोशल मीडिया पर बताया कि वह भी करवा चौथ का व्रत रखते हैं. यह भी कहा कि सभी को रखना चाहिए. उनकी पत्नियों की लंबी उम्र होगी. पत्नी  व्रत रखेंगी तो पति की लंबी उम्र होगी और दोनों की लंबी उम्र होगी दोनों के व्रत रखने से. एक लंबे समय तक यह रिश्ता कायम रहेगा.
credit: third party image reference

अभिषेक बच्चन ने लिखा कि महिलाओं के लिए करवा चौथ सौभाग्यशाली हो. जिम्मेदार पतियों को भी अपनी पत्नियों के साथ जिमेदारी बनती है उनका ख्याल रखने की. मैं भी व्रत करता हूं औरों को भी करना चाहिए. वे पत्नियां बहुत ही सौभाग्यशाली होती  हैं. जिनके पति उनके लिए व्रत रखते हैं. उनके बारे में सोचते हैं. उनकी चिंता करते हैं.
credit: third party image reference

निश्चित रूप से ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो अपनी पत्नी के लिए व्रत रखते हैं. उनके काम में सहयोग भी करते हैं. बहुत सारे लोग भी करते हैं जो एक दूसरे के प्रति प्रेम को भी प्रकट इसी तरह प्रकट करते हैं. इसी तरह का व्यवहार अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन ने अपनी पत्नी के लिए व्रत रखकर  एवं सोशल मीडिया पर सबको यह  जानकारी देकर स्पष्ट कर दिया है. अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की शादी आपको बता दें कि 11 साल पूर्व हुई थी. उन दोनों को एक बच्ची भी है. जिसका नाम है आराध्या है. ये लोग बड़ी मस्ती खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.