BREAKING NEWS

Contact

Sunday, October 21, 2018

These are the truths of the world that you probably do not know about : ये हैं दुनिया के ऐसे सच जिनके बारे में शायद आपको पता नहीं है


दोस्तो नमस्कार. दुनिया में बहुत सारी चीजें ऐसी हैं, जिनके बारे में आज तक हमें पता नहीं है. कई चीजें तो ऐसी सामान्य सी है जिनको आप जानेंगे तो लगेगा वास्तव में ही ये बहुत ही सामान्य है लेकिन इतनी अद्भुत और विशेष और अनोखी है कि उसे जान करके निश्चित रूप से आप  हैरान हो जाएंगे.
credit: third party image reference

हमारे जीवन में रोजमर्रा की कई चीजें या  बात ऐसी होती रहती हैं, लेकिन हम उन पर  गौर नहीं करते हैं. यदि गौर से उनके बारे में सोचेंगे तो निश्चित रूप से हमारी आंखें खुल जाएँगी. आज हम आपको बताते हैं कुछ विशेष बातें.
अंग्रेजी का शब्द ‘आई एम’ अंग्रेजी भाषा में सबसे छोटा और पूर्ण वाक्य है.
credit: third party image reference

जब भी आपको छींक आती है तो हमेशा आंख बंद होती है. आँख खोलकर कभी कोई छींक नहीं सकता.
समय की सबसे वास्तविक इकाई पल है. पल सेकंड का सौवा हिस्सा है. यानी कि 1 सेकंड में 100 पल होते हैं.
तितली जब भी अपना भोजन करती है तो उसका स्वाद जानने के लिए उसके पास जीव या नहीं बल्कि पैर होते हैं. पैरों से उसका स्वाद जानती है. कैसा इसका स्वाद है.


जानवरों में हाथी एक ऐसा जानवर है जो कभी भी कूद नहीं सकता.  चल करके जाता है.
Image result for चॉकलेट कुत्तों के लिए जहर हैcredit: third party image reference

चॉकलेट कुत्तों के लिए जहर है. चॉकलेट को कुत्ते खा लेते हैं वे  खतरनाक बीमारी के शिकार हो जाते हैं. क्योंकि चॉकलेट के अंदर थियोब्रोमैन होता है जो कि कुत्तों के लिए बहुत ही हानिकारक है. कुत्तों के पाचन तंत्र के लिए थियोब्रोमैन बहुत ही नुकसानदायक होता है. कुत्ते चॉकलेट को खा लेते हैं तो जल्दी मर जाते हैं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.