BREAKING NEWS

Contact

Monday, October 15, 2018

Start a big business without investing in real estate : रियल स्टेट में ऐसे शुरू करें बिना पैसे लगाए बड़ा बिजनेस


इस बेरोजगारी और महंगाई के जमाने में हर व्यक्ति काम चाहता है. लेकिन बहुत सारे काम ऐसे हैं जिनकी तरफ हम ध्यान नहीं देते हैं. अगर उनमें थोड़ी सी मेहनत करें, थोड़ा सा परिश्रम करें तो निश्चित रूप से बड़ा मुनाफा कमा सकते हैं.
Related imagecredit: third party image reference

व्यक्ति शिक्षित, अशिक्षित हो, गरीब हो या  सामान्य व विशिष्ट हो, सबको मकान की आवश्यकता होती है.  कहा जाता है कि रोटी, कपड़ा और  मकान इन तीन चीजों की सबको बहुत जरूरत होती है. तो कहने का तात्पर्य यह है की मकान की सबको आवश्यकता है और धीरे-धीरे आधुनिक जमाने के लोग  एवं थोड़े से पैसे वाले लोग मकानों के नए डिजाइन एवं नए  मॉडल की मांग करते हैं.
Related imagecredit: third party image reference

लगातार पुराने  मकान, पुराने  फ्लैट्स, पुराने  प्लॉट बेचे जा रहे हैं और नए  खरीदे जा रहे हैं. इन सब कामों में बीच के डीलर  लोग कुछ कमिशन या सैलरी भी लेते हैं और यही इसमें बहुत बड़ी इनकम का हिस्सा बन जाता है.
इस डीलर के काम को बहुत सरे लोग बिजनेस के रूप में शुरू कर देते हैं. इससे  अधिक पैसा कमाते हैं और अपने बच्चों का भविष्य सुरक्षित करते हैं. आप भी इस काम में प्रोफेशनल रूप से अपना कैरियर बना सकते हैं. जरूरी नहीं कि इस संबंध की पढ़ाई आप नियमित किसी कॉलेज में जाकर कहीं करें. यदि आप 10वीं या 12वीं की शिक्षा प्राप्त कर चुके हैं और उसके बाद ओपन यूनिवर्सिटी के माध्यम से भी इस तरह की पढ़ाई कर सकते हैं.
Related imagecredit: third party image reference

जिसके माध्यम से अप सिविल कंस्ट्रक्शन, इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त कर सकते हैं और फिर आप  प्रॉपर्टी मैनेजर, प्रॉपर्टी डीलर, रियल एस्टेट मैनेजर, सिविल इंजीनियर आदि  इन रूपों  में भी काम कर सकते हैं. बस आपमें  यह होना चाहिए की ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए बोलने का गजब का लहजा  होना चाहिए. स्केटिंग की थोड़ी जानकारी होनी चाहिए. बिल्डिंग की चीजों के बारे में पता होना चाहिए. देश भर में प्रसिद्ध बिल्डर्स की जानकारी होनी चाहिए. विभिन्न क्षेत्रों की डिमांड एवं सेल्स की जानकारी होनी चाहिए. कंस्ट्रक्शन से जुड़ी हुई कुछ बारीक चीजों के बारे में जानकारी होनी चाहिए. इतना सब आप जानते हैं तो निश्चित रूप से इस काम  में बड़ा कैरियर बना सकते हैं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.