BREAKING NEWS

Contact

Monday, October 8, 2018

ये हैं विश्व की सबसे अद्वितीय एवं रचनात्मक तस्वीरें


दोस्तो नमस्कार. हर व्यक्ति में किसी ना किसी की प्रतिभा होती है. बहुत सारे लोग तो ऐसे होते हैं जो सामान्य से सामान्य चीजों से भी बहुत विशिष्ट चीजें बना देते हैं. आइए आज हम आपको कुछ ऐसी विशिष्ट तस्वीर दिखाते हैं जो दुनिया भर में बहुत ही प्रसिद्ध हैं. ऐसी तस्वीरें अपने आप में एक मिसाल है. इस तरह की विशेष तस्वीरें आपने शायद ही पहले कभी देखी हो.
यह देखिए पहली तस्वीर. लोहे के जाल में पत्थरों से बनाए गया यह व्यक्ति ऐसा लग रहा है जैसे कि इस बच्चे के सामने घुटने टेक कर इससे बात कर रहा है. कितना खूबसूरत, अनोखा और गजब का लग रहा है यह.
यह देखीए  दूसरी तस्वीर. इस तस्वीर को देखकर आपको ऐसा लग रहा होगा जैसे की हथेली में पेड़ हो उग आया हो. पेड़ के चारों तरफ इस तरह से अंगूठा और उंगलियों की यह कलाकारी गजब की है.
यह देखिए एक और तस्वीर. यह मछली दीवार के आर पार निकल गई है. आप इसकी रचनात्मकता को देखिए और साथ ही इस मकान में लगी हुई ईंट  की बनावट को देखिए. मछली के दीवार में घुसने से जैसे कि ईंट  क्रेक हो गई हो. दाएं बाएं निकल गई हो. इस तरह की प्रतीत हो रही है.
यह देखिए एक ओर  तस्वीर. सड़क के ऊपर इस तरह से ये  दरियाई घोड़े. ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे कि पानी में चल रहे हो. लेकिन आप गौर से देखेंगे तो आपको प्रतीत होगा कि यह सड़क के ऊपर बने हुए गजब के स्टेचू हैं. है न कमाल की तस्वीर.
तो दोस्तों ये थी कुछ फनी तस्वीरें. यदि अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करें और अपने दोस्तों के साथ में शेयर करें. इसी तरह की खूबसूरत और मजेदार तस्वीरें देखने के लिए एवं ऐसी खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो करें. धन्यवाद

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.