BREAKING NEWS

Contact

Sunday, October 28, 2018

This is the world's richest beggar, you will be surprised to know wealth : यह है दुनिया का सबसे अमीर भिखारी, दौलत जानकर हैरान हो जाएंगे आप


क्या आपको पता है की दुनिया में बहुत सारे ऐसे देश हैं जहां पर भीख मांगने पर सजा हो जाती है. अर्थात वहां पर भीख मांगना कानूनन  अपराध माना गया है. हालांकि भारत में इसे लीगल माना गया है.
Image result for यह है दुनिया का सबसे अमीर भिखारी, दौलत जानकर हैरान हो जाएंगे आपcredit: third party image reference

बहुत सारे लोग भीख मांगते हैं और अक्सर आपने देखा होगा, भीख मांगने वाले  भिखारी बहुत ही गरीब, निम्न होते हैं. वे भीख मांग कर  अपना और अपने परिवार को गुजारा करते हैं या फिर अक्सर वे  लोग भीख मांगते हैं जो असहाय होते हैं. हाथ या पैर से या किसी दूसरे अंग से अपंग होते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे भिखारी के बारे में बता रहे हैं जो  दुनिया का सबसे अमीर भिखारी है.
Image result for यह है दुनिया का सबसे अमीर भिखारी, दौलत जानकर हैरान हो जाएंगे आपcredit: third party image reference

इस भिखारी की दौलत आप जानेंगे तो निश्चित रूप से आप हैरान हो जाएंगे. इस भिखारी को दुबई में नगर पालिका निरीक्षकों ने हाल ही में गिरफ्तार किया है. यह भिखारी 1 महीने में लगभग $74000 कमाता है और इसी कारण से इस को पकड़ा गया है. इतनी अधिक भीख यह कैसे मांग लेता है. इतने पासे यह भीख से कैसे कमाता है.
दुबई नगरपालिका का कहना है कि इस साल उन्होंने लगभग 59 भिखारियों को गिरफ्तार किया है. इसका बड़ा कारण है दुबई में भीख मांगने वाले अपराध को रोकना. दुबई नगर पालिका के अधिकारियों का कहना है की जिस भिखारी को उन्होंने गिरफ्तार किया है उसके पास पासपोर्ट, टूरिस्ट विजा आदि भी मिला है. मतलब यह दुबई का नहीं रहने वाला है नहीं है. बल्कि दूसरे देश का रहने वाला है और यहां आकर करके भीख मांग रहा है.
Image result for यह है दुनिया का सबसे अमीर भिखारी, दौलत जानकर हैरान हो जाएंगे आपcredit: third party image reference

यहाँ दुबई में यह भिखारी मस्जिद के बाहर खड़े हो जाते हैं और मस्जिद से निकलने वाले लोग अक्सर खुदा की इबादत करके जब निकलते हैं तो अक्सर भीख दे देते हैं. विशेष रूप से जुम्मे के दिन यदि कोई भिखारी उन्हें भीख मांगता मिल जाता है तो वे दिल खोल कर भीख देते हैं. अधिक पैसा दे देते हैं.
और सुबह से शाम तक यह भिखारी बहुत अधिक पैसा मांगते हैं. जब इस भिखारी को पकड़ा गया तो इसके पास बहुत अधिक दौलत पाई गई. इसलिए भी शक हो गया की इतनी अधिक दौलत सर भीख से नहीं कमा सकता है. तो निश्चित रूप से शक हुआ. इसलिए इसे  गिरफ्तार किया गया है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.