BREAKING NEWS

Contact

Saturday, October 27, 2018

At 96, this person did such a thing, you would be surprised when you hear it. : 96 साल की उम्र में इस व्यक्ति ने किया ऐसा काम, जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे


दोस्तों वैसे तो किसी चीज के लिए कोई उम्र निर्धारित नहीं है. लेकिन कुछ काम ऐसे होते हैं जो उसी उम्र में किए जाए तो निश्चित रूप से कुछ बेहतर लगते हैं. ज्यादा अच्छे लगते हैं. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो वह उम्र निकलने के बाद ,बाद में भी इस तरह के काम करते हैं. जिनकी उम्मीद नहीं होती.
credit: third party image reference

आज हम आपको ऐसे ही एक व्यक्ति के बारे में बताएंगे, जिसने  96 साल की आयु में एक बहुत बड़ा कारनामा कर दिया है. जिसे जानकर करके निश्चित रूप से आप हैरान हो जायेंगे.
96  साल के एक  व्यक्ति ने स्नातक की परीक्षा पास करके बड़ा कारनामा कर दिया है. हम जिस की बात कर रहे हैं वह जापान के रहने वाले हैं. उनका नाम है शेगेमी हिराता. शेगेमी  नाम के इस  व्यक्ति विश्व के सबसे अधिक उम्र वाले व्यक्ति के रूप में 96 साल की उम्र में स्नातक की डीग्री हासिल की है.
credit: third party image reference

उम्रदराज यूनिवर्सिटी ग्रैजुएट के तौर पर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड सर्टिफिकेट भी इन्हें मिल चुका है. वर्ल्ड रिकॉर्ड में इनका नाम दर्ज हो चुका है. इतनी अधिक उम्र में ग्रैजुएट करने वाले शेगेमी दुनिया के पहले व्यक्ति हैं. शेगेमी को ग्रेजुएट की डिग्री देने वाली यूनिवर्सिटी का नाम है क्यूटो यूनिवर्सिटी ऑफ आर्ट एंड डिजाइन.
Image result for शेगेमी हिराता, जिन्होंने 96 साल की आयु में स्नातक करने का कारनामा कर दिखाया है।credit: third party image reference

शेगेमी 1991  में हिरोशिमा में पैदा हुए थे. शेगेमी ने बताया तो उन्होंने कोई रिकॉर्ड बनाने के लिए ग्रेजुएट नहीं की है. बल्कि यह उनका  एक सपना था कि वह इस यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट करें. ऐसा करने में उन्हें 11 वर्ष लग गए. 11 वर्ष की लंबी साधना के बाद उन्हें सफलता मिली है. अर्थात् वे स्नातक हो पाए. शेगेमी ने बताया कि वे जब भी विश्वविद्यालय जाते थे तो नए छात्र उनसे बड़े प्रेम से मिलते थे और उनका पूर्ण सहयोग करते थे.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.