BREAKING NEWS

Contact

Sunday, October 7, 2018

Cats instead of humans are getting government jobs : यहां इंसानों के बजाय बिल्लियों को मिल रही है सरकारी नौकरी


वर्तमान समय में देश में क्या विश्व में बेरोजगारी की समस्या बहुत बढ़ रही है. यहां तक कि बहुत बड़ी बड़ी डिग्रियां लेने के बाद भी युवा वर्ग बेरोजगार बैठा हुआ है और हर कोई नौकरी करना चाहता है, वह भी  सरकारी नौकरी. लेकिन सरकारी नौकरी आजकल मिलना बहुत कठिन है.
क्योंकि सरकारी नौकरी सिर्फ डिग्रियों पर मिलती हो ऐसा संभव नहीं है. क्योंकि जब से दुनिया में बेईमानी, भ्रष्टाचार, अनैतिकता अधिक पनपी  हैं, तब से ऐसे ही लोगों को मिल रही है सरकारी नौकरी.  जो इस तरह के कामों में महारत हासिल रखते हैं उनको नौकरी मिलनी आसान हो जाती है. जिनके पास अच्छी डिग्रियां है, प्रतिभा है वे  लोग पीछे रह जाते हैं.
लेकिन इस  बेरोजगारी की जमाने में इंसानों के बजाए  बिल्लियों को सरकारी नौकरी मिल रही है. यह  कमाल की बात है. जी हां एक ऐसी जगह है जहां पर इंसानों की गझ  बिल्ली को मिलती है सरकारी नौकरी. आपको बताएं, ब्रिटिश सरकार ने अपने कैबिनेट कार्यालय में चूहों को भगाने के लिए बाकायदा दो बिल्लियों की नियुक्ति की है.
कैबिनेट की डाउनिंग स्ट्रीट में  मौजूद ऑफिस में जबरदस्त उत्पात चूहों ने मचा रखा है. वहां मौजूद बहुत कीमती फाइल्स चूहे कुतर  रहे हैं. इसलिए  सरकार ने सोचा है कि इन दस्तावेजों को बचाना अति आवश्यक है. इनका बेहतर और कारगर इलाज हो सकता है बिल्लियां. इसलिए सरकार ने इवी और आशी  नाम की दो बिल्लियों को इन दस्तावेजों की सुरक्षा के लिए ऑफिस में नियुक्त किया गया है.
Image result for billiya
ये  दोनों ही बिल्लियां एक ट्रस्ट के माध्यम से आई है. उसका नाम है सेलिया हेमंड एनिमल ट्रस्ट.  और दोनों ही बिल्लियों के जो नाम रखे गए हैं उसके पीछे भी एक खास वजह  बताई जा रही है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.