BREAKING NEWS

Contact

Sunday, October 14, 2018

In love often girls cheat for this reason : प्यार में अक्सर लड़कियां इस कारण से धौखा देती हैं


दोस्तों जीवन में यदि किसी को प्यार नहीं मिलता है तो वह निश्चित रूप से चिडचिडा हो जाता है। उसका मन और मस्तिष्क कई बार विक्षिप्त भी हो जाता है। अतः प्रेम का बहुत अधिक महत्व है। बेहतर जीवन के लिए प्रेम जरूरी है। लेकिन प्यार का मतलब सीमित अर्थ में नहीं होता है।
Image result for प्यार में अक्सर लड़कियां इस कारण से धोखा देते हैंcredit: third party image reference

आजकल प्यार का मतलब सिर्फ बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड ही माना जाता है। लेकिन यह उचित नहीं है। प्यार तो प्यार ही होता है। हर व्यक्ति को ही नहीं बल्कि यह कहना चाहिए हर जीव को प्यार की जरूरत होती है। लेकिन इस प्यार में धोखा भी बहुत मिलता है। अब यह धोखा कौन और क्यों देता है। क्या आप यह जानते हैं?
Related imagecredit: third party image reference

अक्सर यह कहा जाता है कि लड़कियां प्यार में धोखा देती हैं। लेकिन यह उचित नहीं है। धोखे के मामले में न लडके कम है न लडकियां। लेकिन आज हम आपको बताते हैं लडकियां धोखा क्यों देती हैं।
Related imagecredit: third party image reference


इसके पीछे एक कारण तो यह है कि आज की चकाचौंध भरी दुनिया में हर पल नया रंग और नया रस सभी चाहते हैं। लेकिन उसमें आज की युवा पीढी अधिक है। दूसरा यह है कि आज सहनशक्ति और भरोसा कम हो गया है। तीसरा यह है कि आधुनिकता ने प्यार की परिभाषा में शारीरिक सुख को बहुत तरजीह दे दी है।
इन सभी कारणों से लडके इन चीजों पर टिकते नहीं है। जिसके कारण लडकियां उन्हें छोडकर चली जाती हैं। एक तरह से धौखा देती हैं। लेकिन इसमें शुरूआत एक तरह से लडके ही करते हैं।

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.