BREAKING NEWS

Contact

Sunday, October 7, 2018

A gorgeous house made of plastic empty bottles : प्लास्टिक की खाली बोतलों से बनाया बहुत ही भव्य मकान


दोस्तों करने वाले लोग क्या नहीं कर सकते. बहुत सारे लोग तो खाली चीजों से, जिन्हें हम बेकार समझते हैं, कबाड़ समझते हैं, उन चीजों से बहुत अच्छी और काम की चीजें बना लेते हैं. विशेष रूप से प्लास्टिक तो पर्यावरण के लिए बहुत खतरनाक है.
प्लास्टिक को हम इधर-उधर फेंकने की बजाय कुछ इस तरह से काम में लें जिससे कि उसका सदुपयोग हो सके. आइए आज हम आपको एक ऐसी बात बताते हैं, जो आपने पहले नहीं सुनी होगी.  प्लास्टिक की बोतल से बहुत खूबसूरत भव्य मकान बना दिया गया. और यह बनाया है  प्लास्टिक की खाली बोतलों को दोबारा इस्तेमाल करने के तरीके से. एक तो प्लास्टिक की खाली बोतलों से प्रदूषण होता है, उससे छुटकारा मिलता है.
Image result for प्लास्टिक की खाली बोतलों से बनाया बहुत ही भव्य मकान
दूसरा प्लास्टिक की खाली बोतलों का सही उपयोग इस तरह से किया जा सकता है. यह बहुत ही खूबसूरत घर बन गया है प्लास्टिक की बोतलों से. इस घर को देखने के बाद आप कहेंगे बहुत गजब का है.
Related image
पनामा नाम के शहर में जल्दी ही ऐसे ही अनेक घर बनाने की योजना बन रही है. यहाँ  एक पूरा गांव का ऐसा निर्माण हो रहा है जहां पर सभी घरों में प्लास्टिक की बोतलें ही इस्तेमाल की जाएगी. घर के निर्माण में यहां पनामा में लगभग 82 एकड़ क्षेत्र में प्लास्टिक बोतल विलेज के नाम से एक प्रोजेक्ट चल रहा है.
Related image
एक घर में लगभग 15००० बोतेलें लगेंगी और तब जाकर के एक मकान खड़ा होगा. ऐसे 120 घर बनाने की योजना है. सबसे बड़ी बात यह है कि यह घर दिखने में तो बहुत खूबसूरत होगा. साथ ही साथ यह भी होगा की इस घर का निर्माण इस तरह से किया जाएगा की  गर्मी के मौसम में गर्मी नहीं लगेगी एंड सर्दी के मौसम में सर्दी नहीं लगेगी. यानि  तापमान घर के अनुकूल रहेगा. ऐसी वगैरा की कोई जरूरत नहीं होगी.
Related image

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.