BREAKING NEWS

Contact

Tuesday, October 9, 2018

Estas son las bicicletas más extrañas del mundo, que te harán maravillarte. : ये हैं विश्व की सबसे विचित्र बाइक्स, जिन्हें देखकर आप अचंभित हो जाएंगे

दुनिया में अजीब अजीब तरह के काम होते रहते हैं. इन कामों को देख करके हम लोग निश्चित रूप से अचंभित हो जाते हैं. आपने मोटरसाइकिल अर्थात बाइक तो बहुत देखी होंगी, लेकिन हमारा दावा है कि इस तरह की विचित्र, अनोखी और विशिष्ट प्रकार की बाइक आपने पहले नहीं देखी होगी. आज हम आपको दिखाते हैं कुछ ऐसी बाइक जिनको देखकर के निश्चित रूप से आप हैरान हो जाएंगे.
यह देखिए प्रिडेटर बाइक्स. यह बाइक कम हॉलीवुड मूवी का कोई डरावना कैरेक्टर अधिक लग रहा है. इस बाइक को चलाते समय आप से कोई पंगा तो ले ही नहीं सकता. चलाने वाला भी सोच समझ के इस पर बैठेगा. कहीं इधर-उधर हो गया तो इसके उपकरण ही चुब जायेंगे.
वारहॉर्स बाइक. आपने इतनी गजब की और शानदार एवं छोटी बाइक पहले नहीं देखी होगी. यह एकदम से अलग और विशिष्ट बाइक है. इस बाइक की खास बात यह है कि इसमें एक ही टायर है. अर्थात् एक ही टायर पर चलती है. दूसरी बात यह है कि इस बाइक को हर कोई नहीं चला सकता. क्योंकि इसको चलाने से पहले एक विशेष प्रकार की ट्रेनिंग की जरूरत होती है. क्योंकि इस बाइक को चलाने के साथ साथ इसका बैलेंस बनाना भी बहुत बड़ी कला है.
मॉन्सटर बाइक. यह दुनिया की सबसे बड़ी बाइक मानी जाती है. इसका निर्माण ऑस्ट्रेलिया में किया गया. दूर से देखने पर यह बाइक कम बुलडोजर अधिक लगता है. क्योंकि यह कितनी  भारी-भरकम है आप देख सकते हैं. इसकी ऊंचाई लगभग 30 फुट से भी अधिक है. हालांकि इस बाइक को पब्लिक रोड पर नहीं चलाया जा सकता. किसी भी तरह की दुर्घटना होने की संभावना होती है. यह दुनिया की सबसे खतरनाक बाइक भी मानी जाती है.
ट्रांसफॉर्मिंग यूएनओ बाइक. इस बाइक की विशेषता यह है, की जैसे इस समय यह  आप को जैसी दिखाई दे रही है, अगर यह आपको पसंद नहीं है तो आप इसका आकार भी बदल सकते हो. इस बाइक के निर्माण करने वाले लोगों का कहना है कि ट्रैफिक में यदि आप फंस जाओ तो उसके अनुसार इसे छोटी-बड़ी करने की सुविधा की दृष्टि से यह तकनीक बनाई गई है.
रेवातु कस्टम बाइक. यह दुनिया की सबसे धीमी चलने वाली बाइक है. अर्थात जिसकी रफ्तार बहुत ही कम हो यह वह बाइक है. यह बाइक 8 किलोमीटर 1 घंटे में चलती है. लेकिन इसकी सबसे बड़ी बात यह है कि यह बाइक कम और कोई ट्रैक्टर ज्यादा लगता है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.