BREAKING NEWS

Contact

Wednesday, December 27, 2017

These are the world's most awkward pictures, which you will be surprised by. : ये हैं दुनिया की सबसे अजीबो-गरीब तस्वीरें, जिन्हें देखकर आप भी हो जाएंगे अचंभित


दोस्तों नमस्कार, मैं प्रदीप प्रसन्न. आईए आज आपको बताते हैं कुछ खास एवं रोचक. यूं तो दुनिया में सात अजूबे माने जाते हैं लेकिन इन सात अजूबों के अलावा भी अनेक ऐसे कारनामे एवं तस्वीरें हैं जो चाहे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज नहीं हो लेकिन फिर भी दुनिया में अपने अजीबोगरीबपन के कारण उन्हें याद किया जाता है. आइए हम आपको दिखाते हैं कुछ ऐसी तस्वीरें जो जैसी दिखती हैं उनका वैसा ही अर्थ नहीं होता है तथा उन तस्वीरों में बेहद  रोचकता, उत्सुकता एवं  रोमांच भरा हुआ नजर आता है.



1 इस तस्वीर को देखकर आप कुछ गलत न समझें और ना ही हैरान हो. जिस तरह की तस्वीर आप देख रहे हैं या  आपको दिख रही है, आप संभवत कुछ ऐसा सोच रहे हैं जिसे देखकर हंसी भी आ जाए और शायद थोड़ी बहुत शर्म भी. लेकिन ऐसा कुछ है नहीं. तस्वीरें को  थोडी  गंभीरता से देखिए. यह एक  टेबल लैंप है. इस टेबिल लैम्प का और पीछे के बैकग्राउंड का कलर कुछ इस तरह का है की वह थोड़ा सा आपको हैरानी में डाल देता है.

2 इस तस्वीर को आप ध्यान से देखिए तो इस तस्वीर में आप को  साधारणत : इस तस्वीर में आप को चार लोग दिखाई देंगे. जिन्होंने एक दूसरे की ओर अपना चेहरा किया हुआ है लेकिन आप थोड़ी और गंभीरता से इस तस्वीर को देखेंगे तो आपको पांच  पिलर खड़े हुए दिखाई देंगे . जिनमें से 3 का आकार  एक जैसा तथा दो का एक जैसा.

3  इस तस्वीर में आप आपको एक वृद्ध पुरुष एवं महिला का जोड़ा दिखाई दे रहा है.  लेकिन आप इसे गंभीरता से देखिए इसमें आपको इन वृद्ध महिला और पुरुष के नाक मुंह और ठोड़ी के अंदर महिला वाली तस्वीर में एक व्यक्ति अपनी पगड़ी संभालता हुआ नजर आएगा और  पुरुष वाली तस्वीर में एक व्यक्ति सितार बजाता हुआ नजर आ रहा है और वहीँ पुरुष के पीछे वाली तस्वीर में एक महिला दरवाजे से बाहर निकलती हुई दिखाई दे रही है. वास्तव में यह एक दरवाजा है लेकिन हमें अनेक तरह की तस्वीरों का भ्रम पैदा कर रहा है.

4  इस तस्वीर को आप गंभीरता से देखिए इसमें आपको एक अंग्रेजी शासक जैसी छवि वाली तस्वीर दिखाई दे रही होगी. जिसने बड़ा सा हैट  पहन रखा है. उसके बड़े से कान है. साइड में उसका हाथ है और आलीशान कोट की कोलर है. लेकिन थोड़ा एकाग्रता से इस तस्वीर को जब  आप देखेंगे तो इसमें आपको दिखाई देगा कि जो अंग्रेज नुमा चेहरा है इसमें अंदर इसके नाक, मुँह ओर थोड़ी में एक वृद्ध की तस्वीर है जिसने अपने हाथ में एक छड़ी पकड़ी हुई है और इस अंग्रेज नुमा व्यक्ति का नाक है वही छड़ी है. कान और पीछे की  कॉलर दिखाई दे रही है वह एक स्त्री है. जो कॉलर उसका वस्त्र है और साइड में जो हाथ  दिखाई दे रहा है वह एक कुत्ता है जो सो रहा है और बहुत चमचमाती हुई उसके जो वस्त्र है इस व्यक्ति के वह सड़क पर पड़े हुए पत्थर चमक रहे हैं.
तो दोस्तों है ना हैरतअंगेज एवं हैरान करने वाली तस्वीरें. इसी तरह की चटपटी, कला एवं फिल्म से जुड़ी खबरों की ताजा जानकारी के लिए हमें फॉलो करें. ये जानकारी आपको कैसी लगी अपने कमेंट्स में हमे जरूर बताएं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.