बॉलीवुड फिल्मों के एक बहुत ही बेहतरीन हास्य अभिनेता, निर्देशक एवं निर्माता नीरज वोरा का कल निधन हो गया. अक्षय कुमार ने कहा है कि उन्होंने नीरज बोरा की वजह से कॉमेडी शैली में कदम रखा था. अक्षय ने गुरुवार को अपने ट्विटर पर लिखा -'कॉमेडी में आने के मुख्य कारणों में से एक बहुआयामी प्रतिभाशाली व्यक्ति, लेखक, निर्देशक एवं अभिनेता नीरज वोरा के निधन के बारे में सुनकर मैं दुखी हूं. खुद अपने आप में ही एक लघु फिल्म उद्योग थे नीरज वोरा. उनसे बहुत कुछ सीखा. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.'
अक्षय कुमार ने नीरज बोरा के साथ में पागल दीवाना, अजनबी, हेराफेरी, फिर हेरा फेरी एवं दीवाने हुए पागल जैसी बहुत ही बेहतरीन एवं जबरदस्त हास्य फिल्में की है. हास्य को बहुत ही साफ सुथरे एवं नए अंदाज में प्रस्तुत करने की अनोखी शैली नीरज बोरा की थी. वे हमेशा कुछ नया कहने की कोशिश में रहते थे लेकिन हास्य के नाम पर उन्होंने कभी भी फूहड़ता तथा दोहरे संवादों का सहारा नहीं लिया बल्कि एक सहज सामान्य कथानक में भी हास्य का पुट कैसे पैदा किया जाता है यह यदि कोई सीखना चाहता है तो नीरज बोरा के जीवन एवं उनकी फिल्में देख करके सीख सकता है.
रंगीला, सत्या, बादशाह, बोल बच्चन , वेलकम बैक एवं दौड़ आदि फिल्मों में एक एक्टर के रुप में भी उन्होंने काम किया. गुरुवार सुबह 4:00 बजे उनका देहांत हो गया. नीरज 54 वर्ष के थे. पिछले 1 वर्ष से नीरज बोरा कोमा में थे. ब्रेन हेमरेज और हार्ट अटैक की वजह से उनका स्वास्थ्य लगातार बिगड़ता जा रहा था. दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा था. हालांकि डॉक्टरों ने बहुत पहले ही कह दिया था कि नीरज बोरा कुछ दिनों के मेहमान हैं लेकिन अत्यधिक कमजोरी एवं बीमारी के कारण अंतोगत्वा गुरुवार को वे इस नश्वर संसार को छोड़कर चले गए. कई फिल्मी हस्तियां उनके अंतिम संस्कार की यात्रा में शामिल हुई.