साल 2017 की बहुप्रतीक्षित फिल्म है टाइगर जिंदा है. यह फिल्म 22 तारीख को रिलीज हो गई है. सलमान खान की फिल्में अक्सर ईद पर रिलीज होती है लेकिन अब की बार ईद पर नहीं यह फिल्म क्रिसमस के त्यौहार पर रिलीज हुई. आइए जानते हैं इस फिल्म से जुड़े हुए इसके कुछ खास सीक्रेट्स.
रेडियो जोकि ने लिखी है फिल्म की कहानी
टाइगर जिंदा है फिल्म की कहानी को लिखने में इसके निर्देशक अली अब्बास जफर का साथ दिया है रेडियो के फेमस आर्टिस्ट नीलेश मिश्रा ने. नीलेश मिश्रा रेडियो पर ‘यादों का इडियट बॉक्स’ कार्यक्रम में बहुत ही अनोखी और खूबसूरत अंदाज में कहानियां सुनाते हैं. वे कहानियां लिखते भी हैं. ‘शुभ मंगल सावधान’ फिल्म में भी उन्होंने अपनी आवाज का जादू बिखेरा है.

सलमान खान ने किया वजन कम
टाइगर जिंदा है फिल्म के लिए सलमान खान ने अपना वजन 18 किलो कम किया है. बहुत ही खूबसूरत एक्शन और सभी को चौंका देने वाली सलमान खान की फिटनेस का जादू इस फिल्म में दिखाई देगा.
सलमान खान ने नहीं ली फीस
किसी भी फिल्म में सलमान खान को लेना सबके बस की बात नहीं है. क्योंकि इन दिनों हिंदी सिनेमा जगत के सबसे महंगे कलाकरों में से एक हैं सलमान खान. टाइगर जिंदा है फिल्म के लिए सलमान खान ने फीस नहीं ली. सलमान खान फिल्म के सैटेलाइट राइट्स और फिल्म के प्रॉफिट में से मुनाफा लेंगे.
बड़े बजट की फिल्म
टाइगर जिन्दा है फिल्म का बजट बहुत अधिक है. सैटेलाइट राइट्स और फिल्म के प्रॉफिट के हिसाब से लगभग 70 करोड तो सलमान खान ही ले लेंगे. इस फिल्म को लगभग 140 करोड रुपए में बनाया गया है. 25 करोड़ का खर्च इसके प्रचार में लगा है, तो इस तरह से कुल खर्चा 165 करोड़ के आसपास है.
रियल मिलिट्री इक्विपमेंट्स
जबरदस्त एक्शन, ड्रामा और रहस्य से भरपूर इस फिल्म को वास्तविकता से जोड़ने के लिए इसमें रियल मिलिट्री इक्विपमेंट्स का प्रयोग किया गया है. जिनका वजन लगभग 30 किलो के आसपास है. चापर्स भी उन्हें के इस्तेमाल किए हैं.  
विश्व के 100 से अधिक डांसर
इस फिल्म का स्वर्ग से स्वागत गाना जबरदस्त हिट हो चुका है. इस गाने में दुनिया भर के 100 से ज्यादा हिप-हॉप डांसरों को दिखाया गया है. इस बहुत ही खूबसूरत गाने की शूटिंग ग्रीस में हुई है और ग्रीस के लोकल लोगों को भी इस गाने में दिखाया गया है.
5 देशों में हुई शूटिंग
टाइगर जिन्दा है फिल्म की शूटिंग एक नहीं बल्कि पांच देशों में हुई है. भारत, अबू धाबी, आस्ट्रिया,  मोरोक्को और गिरीश में टाइगर जिंदा है फिल्म की शूटिंग की गई है.
इस फिल्म का विलेन है विदेशी एक्टर
टाइगर जिंदा है फिल्म में मुख्य खलनायक की भूमिका निभाने वाले सजाइद देलाफ्रुज ईरान के एक्टर हैं. इससे पूर्व वे ‘बेबी’ नाम की हिंदी फिल्म में भी नजर आ चुके हैं. इसके अलावा हॉलीवुड फेमस स्टैंड डायरेक्टर टॉम स्टूथर्स ने इस फिल्म के स्टेंट सीन डायरेक्ट किए हैं.