BREAKING NEWS

Contact

Tuesday, December 26, 2017

Did you know that Salman Khan's special secrets have not been, read to the whole news : क्या आप जानते हैं सलमान खान के इन खास सीक्रेट्स को नहीं तो पढ़े पूरी खबर

क्या आप जानते हैं सलमान खान के इन खास सीक्रेट्स को नहीं तो पढ़े पूरी खबर
आज सलमान खान का जन्मदिन है. सलमान खान के फैंस उनके जन्मदिन को एक उत्साह के साथ मनाते हैं. अतः सबसे पहले तो उन्हें जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई.
27 दिसंबर 1965 को मध्यप्रदेश के इंदौर में सलमान खान का जन्म हुआ. सलमान खान पहले निर्देशक बनना चाहते थे लेकिन उनके खूबसूरत चॉकलेटी चेहरे को देख कर लोग उन्हें एज ए  हीरो साइन करना चाहते थे. फारुख शेख और रेखा जैसे सितारों के साथ सलमान खान की पहली फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' आई, जिसमें  बतौर अभिनेता सलमान खान ने पहली बार काम किया था. लेकिन 'मैंने प्यार किया' सलमान खान की पहेली हीरो वाली छवि को लेकर आने वाली फिल्म थी जो काफी सफल रही .इसी फिल्म से सलमान खान हीरो के रूप में जाने जाने लगे.
फिल्मों में आने से पहले सलमान खान का रोमांस संगीता बिजलानी से चला था. उस समय संगीता सलमान खान से बड़ी स्टार थी. सलमान खान धर्मेंद्र के बहुत बड़े फैन हैं और 'प्यार किया तो डरना क्या' में  सलमान खान के साथ धर्मेंद्र जी ने काम भी किया और विशेष बात यह कि धर्मेंद्र ने इस  फिल्म के लिए कोई पैसा नहीं लिया.
 हेमा मालिनी को सलमान खान अपनी पसंदीदा हीरोइन में से एक मानते हैं. सलमान खान और शाहरुख खान बहुत अच्छे दोस्त रहे हैं. करण अर्जुन, हम तुम्हारे हैं सनम और कुछ कुछ होता है जैसी सुपर  हिट फिल्मों में इन्होंने साथ साथ काम किया है. लेकिन कैटरीना कैफ की एक जन्मदिन की पार्टी में किसी बात को लेकर दोनों में अनबन हो गई. इसके बाद इनके संबंध असहज हो गए.

 संगीता बिजलानी के बाद सलमान खान के जीवन में सोमी अली आई, उसके बाद ऐश्वर्या राय आई, फिर कैटरीना कैफ. लेकिन सभी आई और चली गई .सलमान खान के पिता मुसलमान है उनकी मां हिंदू है इसलिए सलमान खान हर भारतीय त्योहार  बड़े ही उल्लास और आनंद के साथ मनाते हैं.
 अभिनय के अलावा सलमान खान लेखन भी करते हैं उन्होंने कुछ फिल्मों की कहानियां भी लिखी हैं, साथ ही पेंटिंग भी करते हैं. बिग बॉस, 10 का दम उनके लोकप्रिय TV शो रहे हैं. सलमान खान का पूरा नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है. लेकिन अब वह सिर्फ सलमान खान नाम से ही पहचाने और जाने जाते हैं. सलमान खान की पहली कमाई 75 रूपये थी .जो की एक डांस ग्रुप में डांस करने के  बदले में उन्हें मिले थे.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.