2017 की सबसे बड़ी फिल्म टाइगर जिंदा है मानी जा रही है. यह फिल्म 22 दिसंबर को रिलीज हो रही है. सलमान खान एवं कैटरीना कैफ स्टारडम टाइगर जिंदा है फिल्म का उसके फैंस बहुत बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस फिल्म के गाने 'स्वेग से स्वागत एवं दिल दिया गल्ला' 24 घंटे में इंटरनेट पर सबसे अधिक देखे जाने वाले गानों का रिकॉर्ड बना चुके हैं. इन सभी कारणों की वजह से टाइगर जिंदा है फिल्म जबरदस्त चर्चा में है एवं इसका इंतजार होना स्वाभाविक है.
लेकिन आपको बता दें कि हाल ही में सेंसर बोर्ड ने टाइगर जिंदा है फिल्म के कुछ सीन काट दिए और फिल्म को युए सर्टिफिकेट दे दिया है अर्थात इस फिल्म को हर उम्र के लोग सिनेमाघर में जाकर देख सकते हैं और इसी बात को ध्यान में रखते हुए एक सीन जो इसमें से हटाया गया है वह है- जहां पर एक भारतीय नर्स को आतंकवादी बुरी तरह से मारते हैं. दूसरा सीन जिसमें अनेक गालियां है वह हटाया गया है.
इन दोनों सीनों को काटने के पीछे सेंसर बोर्ड का कहना है कि यह फिल्म एक अच्छी फिल्म है लेकिन इन दो दृश्यों की वजह से यह यू ए सर्टिफिकेट से बाहर जा रही थी. अतः इसे हर उम्र के दर्शकों के लिए देखने लायक बनाने के लिए ये सीन काटने जरूरी है.इन दो कट के बाद टाइगर जिंदा है फिल्म रिलीज होने वाली है और अब इसकी रिलीज में मात्र 8 दिन शेष हैं. लगभग 140 करोड़ के बजट से बनी टाइगर जिंदा है फिल्म भरपूर एक्शन.. रोमांस.. ड्रामा एवं सस्पेंस फुल फिल्म है.