क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसके अंदर कुछ भी हो सकता है. आए दिन कोई न कोई रिकॉर्ड बनते रहते हैं और कोई न कोई रिकोर्ड टूटते रहते हैं. इसीलिए यह खेल बहुत ही दिलचस्प है और आज की तारीख में सबसे अधिक पसंद किए जाने वाला खेल भी है . गली के नुक्कड़ से लेकर अंतरराष्ट्रीय विश्वकप मैचों में क्रिकेट अक्सर छाया रहता है.
आज हम आपको बताते हैं एक ऐसी खबर जो निसंदेह आपको चौंकाने वाली है. श्रीलंका में चल रहे एक अंडर 15 क्रिकेट मुकाबले में एक बल्लेबाज ने एक ऐसा कारनामा किया है जिसे आज तक कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया है. चाहे किसी भी देश का हो. नवेन्दु पहसारा नाम के श्रीलंकाई बल्लेबाज ने एक ओवर में 7 छक्के लगाकर जबरदस्त कीर्तिमान स्थापित किया है. दरअसल जिस ऑवर में नवेन्दु ने 7 छक्के लगाए उसमें एक नो बोल थी और उस नो बाल पर भी नवेन्दु छक्का लगाने में कामयाब रहे और अन्य 6 गेंदों पर तो उन्होंने 6 छक्के लगाए ही. इस प्रकार नवेन्दु ने एक ओवर में 42 रन बनाए. यह भी अपने आप में एक बड़ा कीर्तिमान है एक ओवर में सबसे अधिक रन बनाने का .
नवेन्दु पहसारा दुनिया के ऐसे पहले बल्लेबाज हैं जिसने एक ओवर में 7 छक्के लगाए हैं. लगातार छह छक्के लगाना तथा एक ऑवर में 6 छक्के लगाना यह कारनामा तो क्रिकेट जगत में अनेक देश के अनेक बल्लेबाजों ने किया है लेकिन एक ओवर में 7 छक्के लगाने का कीर्तिमान अभी तक कोई भी बल्लेबाज नहीं कर सका था. इस मैच में नवेन्दु ने 89 गेंदों पर 109 रन की जबरदस्त पारी खेली. जिसकी वजह से उनकी टीम ने 36 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 283 रनों का लक्ष्य विपक्षी टीम के सामने रखा. इस मैच को देखने के लिए श्रीलंका के पूर्व ऑफ स्पिनर बॉलर मुथैया मुरलीधरन भी वहां उपस्थित थे और वे नवेन्दु के खेल से बहुत ही खुश हुए. मैच के बाद में नवीन को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मुथैया मुरलीधरन के हाथों से दिलाया गया.