क्रिकेट एक ऐसा लोकप्रिय खेल है जिसे पूरे विश्व में बहुत पसंद किया जाता है और सबसे बड़ी बात यह है कि क्रिकेट की कोई भी फॉर्म हो उसके चाहने वाले लगभग हर जगह दुनिया में मौजूद है. लेकिन जब बात विश्वकप की हो तो निसंदेह दर्शकों का इंटरेस्ट और ज्यादा बढ़ जाता है.
2018 में न्यूजीलैंड में खेले जाने वाले अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप के लिए सभी देशों ने अपनी अपनी टीमों की सूची तैयार कर ली है और प्रत्येक देश ने अपने यहां से बेहतरीन युवा क्रिकेटरों का चयन किया है. ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपनी 15 सदस्य क्रिकेट खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है.
इस सूची में एक विशिष्ट बात यह है कि एक नाम है आस्टिन वा का. आस्टिन वा किसी और का नहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एवं विश्व कप जिताने वाले बेहतरीन खिलाड़ी स्टीव का बेटा है. आस्टिन वा बोल एवं बैट दोनों से ही कमाल का खेल दिखाते हैं अर्थात वह एक बेहतरीन ऑलराउंडर के रूप में जाने जाते हैं. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई अंडर-19 सीरीज में उनका बेहतरीन प्रदर्शन रहा. इस सीरीज में उन्होंने 133 रन देकर 3 विकेट हासिल किए और साथ ही 1 अर्धशतक भी लगाया.
2016 में अंडर 17 नेशनल चैंपियनशिप में न्यू साउथ वेल्स मेट्रो की ओर से खेलते हुए आस्टिन वा ने एक बेहतरीन सेंचुरी लगाई थी. इसके कारण उन्होंने क्रिकेट के दिग्गजों से ही नहीं बल्कि खेल प्रेमियों से भी खूब प्रशंसा मिली तथा वे चर्चा में भी इसी कारण से आए थे. इस टूर्नामेंट में उनका बेहतरीन प्रदर्शन रहा था. 350 से अधिक रन उन्होंने 74 की औसत से बनाये थे. आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम में इस तरह के आलराउंड खिलाडी का चयन होना बेहद खुशी की बात है और सबसे बड़ी बात आस्टिन वा का चयन स्टीव वा का बेटा है इसलिए नहीं हुआ है बल्कि उसकी प्रतिभा के बल पर हुआ है.