BREAKING NEWS

Contact

Saturday, December 30, 2017

Can you identify this picture .. if you recognize it please tall me : क्या आप पहचान सकते हैं इस तस्वीर को.. जरा पहचानते हैं तो बताइए



दोस्तों नमस्कार, मैं हूं प्रदीप प्रसन्न. कुछ अजीबो गरीब एवं दिलचस्प और रुचिकर खबरों के सिलसिले में एक खबर आपके सामने और प्रस्तुत करता हूँ. तस्वीरें बहुत कमाल की होती हैं. चाहे वह रियल हो या रील वाली.  कई बार वास्तविक चेहरे के बजाए तस्वीर वाला चेहरा हमें अधिक रोचक लगता है. यह कमाल हमारे देखने का नहीं बल्कि उस तस्वीर का होता है. आइए दोस्तों आज मैं आपको एक ऐसी ही अचंभित करने वाली तस्वीर के बारे में बताता हूं.
 मैं आपको एक तस्वीर दिखा रहा हूं. यह बड़ी अजीब पहेली लग सकती है आपको. हो सकता है जिन्होंने इससे पूर्व कभी यह तस्वीर देखी हो  उनके लिए आसान हो लेकिन फिर भी यह तस्वीर आपके  दिमाग को घुमा देगी. आप  सोचने के लिए मजबूर हो जाएंगे कि आखिर ये तस्वीर है किसकी.  उस तस्वीर को देखकर आपको बताना है कि यह क्या है.
बताएं यह क्या है. चलो मै आपको संकेते देता हूँ. इस तस्वीर को देखकर आपको लग रहा है कि यह एक पक्षी  है. एक बहुत ही खूबसूरत जानवर जो अपनी बोली के कारण रटने के  कारण बहुत प्रसिद्ध है. क्या , तोता है. चलो ठीक है, अब इस तोते में छुपी हुई एक अन्य तस्वीर है उसे बताएं. कहने का तात्पर्य है वास्तव में तोता है नहीं लेकिन आपको लगता है क्योंकि आप भी अन्य लोगों की तरह धोखा खा गए हैं . इसलिए आप भी सोच रहे हैं कि एक तोता है. दोस्तों यही सवाल है कि यह तोता नहीं है तो फिर क्या है.
चलिए मैं आपको एक संकेत ओर देता हूं. एक हिंट देता हूं. यह तस्वीर एक तोते की नहीं बल्कि एक स्त्री की है. हां, जरा गंभीरता से देखिए, शायद अब आपको संकेत के माध्यम से कुछ अलग दिखाई दे. क्या अभी भी नहीं पकड़ पाए. चलिए मैं आपको एक हिंट ओर  देता हूं. इस तस्वीर में महिला ने अपने सर के नीचे अपना हाथ लगा रखा है. अब तो शायद आप पहचान गए होंगे. जी हां सही पहचाना आपने.  यह तस्वीर एक तोते की नहीं बल्कि एक औरत की है. गंभीरता से देखिए महिला की उंगली और अंगूठे तोते की चोंच है. महिला की वास्तविक आंखें तोते की आँखें हैं. महिला के हाथ की कोहनी  तोते के  सर का ऊपरी हिस्सा है. तोते की गर्दन के नीचे वाला हिस्सा, उसके धड़ का दायां हिस्सा महिला का दाहिना हाथ है और नीचे जो तोते का पंजा है वह  महिला की दाहिनी कलाई है. उंगलियां एवं अंगूठा पंजा है.  महिला ने अपना दाहिना पैर ऊपर उठा कर के मोड रखा है जो तोते के पर जैसा आभास डे रहा है. महिला का बांया पैर जो एकदम सीधा कररखा है वह तोते की पूंछ जैसा लग रहा है, जिस पर  नीचे से हल्का नीला रंग किया हुआ है. स्त्री के चेहरे पर जो ब्राइटनेस है, आंख के नीचे नजर आ रही है वह तोते का चेहरा लग रहा है और स्त्री के कान की बाली तोते की चोंच लाग रही है. स्त्री के काले बाल तोते की चोंच  के इर्द-गिर्द उसके काले रंग का आभास दे रहे हैं.
चलिए हम आपको दिखाते हैं इस तस्वीर को बनाते हुए चित्रकार की तस्वीर और उसको थोड़ा झूम  करके. अब इसे देखकर आप निश्चित रूप से इस तस्वीर के रहस्य को जान जाएंगे. यदि आपने इस तस्वीर को पहली बार या दूसरी बार देखकर जो भी समझा उसे कमेंट में जरूर लिखें और फिर बताएं कि कब आप को पता लगा कि एक यह क्या है एवं तोता है तथा कब पता लगा कि एक महिला की तस्वीरें है.

तो दोस्तों है न यह अजीब, अचंभित और रोमांचित करने वाली तस्वीर. अगर आप इसी तरह की कला, फिल्म एवं रोचक जानकारी, तथा तस्वीरों के बारे में जानना चाहते हैं तो हमें फॉलो करें. दोस्तों यह जानकारी आपको कैसी लगी एवं यदि आप चाहते हैं की मै इसी तरह की मजेदार और अनोखी जानकारी ओर देता रहूँ तो कमैंट्स में इस बारे में जरूर लिखें. धन्यवाद.


Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.