संजय लीला भंसाली के निर्देशन एवं दीपिका पादुकोण रणवीर सिंह तथा शाहिद कपूर जैसे स्टारडम वाली फिल्म पद्मावती इस वर्ष काफी विवादों में घिरी रही. यू संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनने वाली प्रत्येक फिल्म निश्चित रूप से भव्य सेट के कारण एवं विशिष्ट कहानी के कारण चर्चा में रहती है लेकिन यह फिल्म रिलीज से पहले ही बहुत चर्चा में रही. इसकी रिलीज की डेट हमेशा ही अटकी रही और स्पष्ट नहीं हो पाई. लेकिन अब सूत्रों की माने तो यह पता लगा है कि यह फिल्म 9 फरवरी को रिलीज होने जा रही है.
विवाद के कारण अनेक राज्यों में बैन लगने के बाद पद्मावती फिल्म के निर्माताओं ने इसकी रिलीज डेट टाल दी. पहले यह फिल्म 12 जनवरी 2018 को रिलीज होने वाली थी. लेकिन हालिया रिपोर्ट के अनुसार पद्मावती फरवरी में रिलीज होने की संभावना है.
बॉक्स ऑफिस इण्डिया की एक विशेष सूचना के अनुसार विदेशी डिस्ट्रीब्यूटर अमेरिका और कनाडा के थियटर चेन्स को इस फिल्म की रिलीज डेट 9 फरवरी 2018 भेजी है. हालांकि पद्मावती फिल्म को लेकर जो विवाद चल रहा है उसमें अभी कोई समझौता नहीं हुआ है इसलिए हो सकता है कि इस फिल्म की रिलीज डेट फिर से टल जाए लेकिन अभी की रिपोर्ट के अनुसार इसकी रिलीज डेट ९ फरवरी २०१८ ही है.