BREAKING NEWS

Contact

Monday, January 1, 2018

Mewar Dynasty protested against Padmavati : मेवाड़ राजवंश ने जताया पद्मावती को लेकर के विरोध


दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह तथा शाहिद कपूर के स्टारडम में सजी फिल्म पद्मावती अनेक विरोधों के कारण रिलीज नहीं हो पा रही है. हाल ही में सेंसर बोर्ड ने संजय लीला भंसाली की इस फिल्म को यू ए सर्टिफिकेट देकर के पास कर दिया है. साथ ही इसमें कुछ कट्स भी लगाए गए हैं.


लेकिन जैसे ही यह खबर राजस्थान के मेवाड़ राजवंश के घरानों को पता लगी तो उन्होंने अपना विरोध दर्ज करवा दिया. मेवाड़ राजवंश ने सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी के नाम एक पत्र लिखा है और उसमें संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावती को इस तरह से प्रमाणित करने के लिए उनकी निंदा की है.


मेवाड़ राजवंश के 76 वें महाराज और लोकसभा के पूर्व सांसद महेंद्र सिंह मेवाड़ के बेटे महाराज कुमार विश्वराज सिंह ने यह पत्र लिखकर अपना विरोध दर्ज करवाया है. विश्वराज सिंह ने कहा है कि यह फिल्म मेरे परिवार से जुड़ी हुई है. इसके नाम के बदलाव से इसके तत्वों में बदलाव नहीं होगा. क्योंकि फिल्म में वास्तविक स्थान, मेरे पूर्वजों के नाम तथा इतिहास में दर्ज उनके नाम वैसे के वैसे ही हैं. अतः इस तरह से पद्मावती को पद्मावत करना तथा उसमें थोड़ा बहुत परिवर्तन करके उसे रिलीज करना यह उचित नहीं है. इस तरह के कार्य से पद्मावती फिल्म को यू ए सर्टिफिकेट देकर उसे रिलीज़ करना लोगों के साथ धोखाधड़ी है तथा साथ ही सामाजिक अशांति को निमंत्रण देना भी है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.