BREAKING NEWS

Contact

Saturday, September 8, 2018

You can make eggs from this bird : इस पक्षी के अंडे बना सकते हैं आपको करोड़पति



हर व्यक्ति अमीर बनना चाहता है। पैसे कमाना चाहता है। कुछ लोग तो बिना काम किए ही पैसे कमाना चाहते हैं। कुछ लोग सिर्फ मेहनत से पैसे कमाना चाहते हैं। हालांकि ऐसे कम ही लोग हैं। लेकिन कुछ लोग वास्तव में किस्मत वाले होते हैं। आज हम आपको एक तरीका बताते हैं करोडपति बनने का।इस पक्षी के अंडे आपको बहुत अमीर बना सकते है
यदि आपको इस पक्षी के अंडे मिल जाये तो आप उन्हें सुरक्षित रख लीजिए। ये अंडे आपको बना सकते हैं करोडपति। इस पक्षी का नाम है इमू। इमू एक दुर्लब प्रजाती का पक्षी है। यह शुतुरमुर्ग की तरह बहुत बडा पक्षी होता है। इसके अंडे बहुत कीमती होते हैं। यह पक्षी इतना बडा होता है कि उडने में असमर्थ होता है। लेकिन भागता बहुत तेज है।
इमू एक बार में करीब 30 अंडे देता है। अंतरराष्टीय बाजार में इसके अंडे की कीमत करीब 1000 से लेकर 5000 तक होती है। अंडों की कीमत उनके आकार पर निर्भर करती है। अगर आप इस पक्षी को पाल ले तो निश्चित रूप से साल भर के अंदर ही आप बहुत पैसे कमा सकते हैं। लेकिन इस पक्षी को पालना इतना आसान नहीं है। क्योंकि इसकी बहुत केयर की जाती है। दूसरा यह हर प्रकार का मौसम भी बर्दास्त नहीं कर पाता है। यह आस्टेªलीया में बहुत पाया जाता है।

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.