BREAKING NEWS

Contact

Tuesday, September 11, 2018

Women of this country, at the age of 50, looks like 16 years old : इस देश की महिलाएं 50 साल की उम्र में भी लगती है 16 साल की


हर व्यक्ति सुंदर और खूबसूरत दिखना चाहता है. जीवनपर्यंत जवान रहना चाहता है. लेकिन ऐसा नहीं हो सकता. उम्र बढ़ती रहती है. उम्र का प्रभाव चेहरे पर एवं शरीर पर दिखाई देता है. लेकिन कुछ जगह दिनिया में एसी हैं, जहां पर उम्र का प्रभाव आता तो है लेकिन बहुत देर बाद. बहुत सालों बाद.
ऐसा ही एक देश है. जहां पर उम्र का प्रभाव चेहरे पर जल्दी से दिखाई नहीं देता है. हम बात कर रहे ताइवान की.  यह एक द्वीप है. चीनी गणराज्य का हिस्सा है ताईवान. अनेक सामाजिक संस्कृतियां इस द्वीप पर प्रचलित है.
लगभग दो करोड़ से भी अधिक आबादी वाले इस ताइवान में अधिकतर लोग बौद्ध धर्म को मानने वाले हैं. यहां के लोग खेलों में बहुत दिलचस्पी लेते हैं. यहां की महिलाओं को बारिश में भीगने से एक तरह की एलर्जी है. इसलिए वे  अक्सर बारिश से बचती रहती है. लेकिन धूप में अक्सर निकलती है.
उनका यह मानना है कि धूप में निकलने से उम्र घट जाती है. यहां के लोग बहुत  मेहनतकश होते हैं. इन लोगों की मान्यता यही है की हम लोग धूप में काम करते हैं तो हमारी त्वचा वैसे ही बरकरार रहती है.  जैसी कि है अधिक उम्र का प्रभाव चेहरे पर या शरीर पर दिखाई नहीं देता है हो. सकता है इस  द्वीप  के प्राकृतिक वातावरण के कारण इस तरह का इन लोगों के शरीर पर असर पड़ता हो. यही कारण है कि यहां पुरुष एवं महिलाएं दोनों ही 50 के होने के बाद भी लगभग 16 या 20 के आसपास के लगते हैं. 

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.