BREAKING NEWS

Contact

Saturday, September 8, 2018

इस उपाय से घर से तुरंत भाग जाएंगे चूहे


अक्सर घरों में चूहे बहुत परेशान करते रहते हैं. क्योंकि हर घर में कोई ना कोई खाने की सामग्री होती है और चूहे खाने की सामग्री के लिए तुरंत आ जाते हैं. यहां तक कि कई बार तो खाने के लिए कुछ सामान नहीं मिलता है तो चुहे किताब, कागज और कपड़ों तक को कुतर देते हैं चूहे.
चूहों से अनेक प्रकार की बीमारी भी होने का खतरा रहता है. इसलिए लोग अक्सर इन घरेलू चूहों को चूहेदानी से पकड़ते हैं या फिर अनेक प्रकार की दवाओं का उपयोग करके इन्हे मारते हैं, भगाते हैं, लेकिन हम आपको दो ऐसे उपाय बता रहे हैं जो बहुत  साधारण है. इन उपायों से आप  अपने घर से आसानी से चूहों को भगा सकते हैं.

पहला उपाय तो यह है की रुई के फोहे में पिपरमेंट लगाकर ऐसी जगह पर रख दीजिए, जहां पर अक्सर चूहे आते जाते रहते हैं, पिपरमेंट की गंध से तुरंत चूहों का दम घुटने लगता है. उस जगह को  छोड़कर चूहे  दूर भाग जाते हैं, जहां पर पिपरमेंट होती है.
यदि आप दूसरा उपाय करना चाहे तो वह काली मिर्च का पाउडर है. जिस जगह पर चूहे अधिक आते हो उस जगह पर आप काली मिर्च के पाउडर को छिडक  दीजिए. चूहे और  छिपकलियां दोनों ही काली मिर्च की गंध को बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं. ये दोनों उस जगह  को छोड़ करके दूसरी जगह कहीं भाग जाते हैं.
अतः आप चूहों से छुटकारा पाना चाहते हो तो पिपरमेंट या फिर काली मिर्च का पाउडर इस्तेमाल करके आसानी से पा सकते हैं  और सबसे बड़ी बात यह दोनों ही उपाय बहुत महंगे नहीं है. अक्सर घर में उपलब्ध हो जाते हैं और आप इस उपाय से आसानी से अपने घर को चूहा मुक्त कर सकते हैं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.