BREAKING NEWS

Contact

Tuesday, September 11, 2018

As soon as you go to this temple, people become stones : इस मंदिर में जाते ही इंसान बन जाते हैं पत्थर के


दोस्तों आपने अजीब-अजीब तरह  की कहानियां सुनी होंगी. दुनिया में अजीब अजीब तरह के कारनामे होते रहते हैं. आज हम आपको एक मंदिर के बारे में बता रहे हैं. इस मंदिर की खास बात यह है कि शाम होते ही मंदिर के द्वार बंद हो जाते हैं और जो भी व्यक्ति मंदिर में जाता है वह  पत्थर का बन जाता है.
यह मंदिर राजस्थान के बाड़मेर जिले में किराडू नाम के गांव में है. यह बहुत ही प्रसिद्ध मंदिर है. इस मंदिर की कहानी बहुत अनोखी है. कहते हैं कि इस मंदिर के नाम से ही इस गांव का नाम पड़ा है.
मंदिर का नाम भी  किराडू मंदिर है.  ऐसा कहा जाता है 11 वीं शताब्दी में किराडू परमार वंश राजधानी थी. लेकिन धीरे-धीरे यह वंश समाप्त हो गया. लेकिन अब  इस वंश का सन्नाटा छाया हुआ है. लेकिन  लोग आज भी उनके नाम से डरते हैं.
Image result for ऐसा मंदिर जहां इंसान बन जाते हैं पत्थर
लोग कहते हैं किराडू मंदिर एक ऐसा ऐतिहासिक श्रापित मंदिर है. जिस को श्राप मिला हुआ है. मंदिर के बाहर एक बहुत बड़ा पत्थर है. लोग कहते हैं यह पत्थर नहीं बल्कि एक  कुम्हारी  है. जिसे कि श्राप के कारण पत्थर का बना दिया गया है. Image result for ऐसा मंदिर जहां इंसान बन जाते हैं पत्थर
यहां के लोग कहते हैं शाम के समय मंदिर में जो भी कोई रुकता  है वह व्यक्ति इंसान नहीं बल्कि पत्थर बन जाता है और यहां तक कि मंदिर के आस-पास भी पड़े हुए पत्थर एक तरह से पूर्व में इंसान थे. एक बार इस क्षेत्र में बहुत तेज भूकंप आया था. जिसके कारण मंदिर में काफी नुकसान भी हो गया था. उस समय भगवान विष्णु और सोमेश्वर भगवान की जो मूर्तियां है, वही सही सलामत बची थी. बाकी बहुत सारी चीजें टूट चुकी थी.
इस तरह की बातें पता लगने के बाद पैरानॉर्मल सोसाइटी ऑफ इंडिया ने यहां पर एक घोस्ट मशीन यानी इलेक्ट्रॉनिक मैग्नेटिक फील्ड उपकरण रखा था. उससे  पता लगा कि मंदिर में इंसानों के अलावा कुछ दूसरी शक्ति  भी मौजूद है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.