BREAKING NEWS

Contact

Saturday, September 8, 2018

This is 1.5 feet of the world's smallest cow, its height : यह है दुनिया की सबसे छोटी गाय 1.5 फुट है इसकी ऊंचाई



दुनिया में अजीब अजीब तरह की घटनाएं होती रहती है. मनुष्य नहीं पशु पक्षी भी अजीब आकार के होते हैं. एक गाय  ऐसी देखी है जिसकी ऊंचाई मात्र डेढ़ फुट है और यह गाय गिनीज बुक में नाम दर्ज करवा चुकी है.

बकरी से भी छोटे आकर की है यह गाय. वैसे तो आमतौर पर आपने 3 फुट से लेकर के 7 फुट तक की गाय देखी होंगी और बहुत बड़ी गाय भी काफी प्रसिद्ध होती है. लेकिन ऐसी गाय पाई गई है जिसकी ऊंचाई मात्र डेढ़ फीट है. इस गाय का नाम मनीकायम है. यह  केरल के अथोल गाँव में रहनेवाले बालकृष्ण नामबुकुड़ी नामक व्यक्ति के परिवार में है.
यह दुनिया की सबसे छोटी गाय है. पूरा परिवार इस गाय से बहुत स्नेह करता है. इस गाय का लालन पालन करता है. बालकृष्णन इस गाय को बहुत छोटी सी खरीद के लाए थे. इसे पर्याप्त मात्रा में चारा या  जो खाद्य पदार्थ है उसे डालते रहते थे और अच्छे से इसकी देखभाल करते हैं.  लेकिन इसका कद नहीं बढ़ा. लेकिन सबसे बड़ी बात यह है की कद छोटा होने के बाद भी गाय को किसी भी तरह की कोई बीमारी नहीं है.
गांव वालों का कहना है कि ऐसी अनोखी गाय का होना निश्चित रूप से किसी वरदान से कम नहीं है और यह व्यक्ति बहुत बड़ा भाग्यशाली है, जिसके घर में यह गाय है. इस गाय का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो चुका है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.