BREAKING NEWS

Contact

Thursday, September 13, 2018

A temple where every day is a big wonder : एक ऐसा मंदिर जहां प्रतिदिन होते हैं बड़े-बड़े चमत्कार

भारत में अनेक मंदिर है. यहां तक कि एक आंकड़ा तो यह भी कहता है कि इतने अधिक स्कूल, विश्वविद्यालय और महाविद्यालय नहीं हैं जितने कि  मंदिर  हैं. इससे एक बात स्पष्ट होती है कि लोगों का आस्था के प्रति बहुत अधिक विश्वास है. ईश्वर की पूजा, अर्चना में लोग अत्यधिक विश्वास करते हैं,
भारत के 2 जादुई मन्दिर, जहां रोज होते है बड़े-बड़े चमत्कार
कुछ मंदिरों में तो इतना अधिक सोना है जिसकी हम कल्पना भी नहीं कर सकते. अनेक मंदिर ऐसे हैं जहां पर प्रतिदिन लाखों का चढ़ावा आता है. लेकिन आज हम आपको ऐसे मंदिर के बारे में बता रहे हैं जहां प्रतिदिन चमत्कार होते हैं.
इस अम्न्दिर का नाम है पद्मनाभस्वामी मंदिर. केरल में बसा हुआ है यह मंदिर. इस  मंदिर में सबसे पहले भगवान विष्णु की मूर्ति लगाई गई थी. मूर्ति आई कहां से आई यह किसी को भी नहीं पता है. केरल में एक परिवार है त्रावणकोर परिवार. पदमनाभास्वामी मंदिर की देखभाल की सारी जिम्मेदारी बहुत प्राचीन समय से यही  परिवार करता है. वैसे तो यह मंदिर काफी प्रसिद्ध और चर्चित है.
Image result for पद्मनाभस्वामी मंदिर
लेकिन 2011 में इस मंदिर की चर्चा विशेष रूप से हुई थी. क्योंकि 2011 में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक इस मंदिर में अनेक गुप्त तहखाने हैं, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उन्हें खोला गया था. इस मंदिर के निचले तल में 6  तहखाने  मौजूद हैं. इनमें से  पांच तहखाना में बहुत अधिक मात्रा में खजाना निकला था. जिसकी कीमत करीब एक लाख  करोड़ के आसपास बताई जाती है.
जो की अपने आप में एक बहुत बड़ी रकम है. बचे हुए 1 तहखाने  को खोदने  की कोशिश की, तो वहां अजीब अजीब तरह की हरकतें होने लगी. जैसे की अजीब आवाज आने लगी, मंदिर की दीवार ढहने लगी, सांप जैसे जानवर निकलने लगे. इन सब कारणों की वजह से  उस तहखाने को खोला ही नहीं गया.
Image result for पद्मनाभस्वामी मंदिर
लोग ऐसा मानते हैं यदि वह तहखाना खोला गया तो तबाही हो जाएगी. सब नष्ट हो जाएगा. सरकार ने उसे वहीं छोड़ दिया. लेकिन उसके बाद भी लगातार यहां पर कोई ना कोई चमत्कार होता रहता है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.