BREAKING NEWS

Contact

Tuesday, September 11, 2018

Men wear women's clothes here : यहां पुरुष पहनते हैं महिलाओं के कपड़े


यह बात सुनकर आपको बहुत अजीब लगी होगी. लेकिन अनेक परंपराएं ऐसी हैं, जिन्हें लोग निभाते हैं. इन परंपराओं को निभाने के पीछे उन लोगों की अनेक मान्यताएं होती है.

थाईलैंड का एक गांव है. इस गांव में यह परंपरा है कि लड़के लड़कियों के कपड़े पहनते हैं. थाईलैंड के इस गांव का नाम नाखोन फेनम है. इस गांव में मर्द औरतों के कपड़े पहनते हैं. इसके पीछे जो वजह बताई जाती है. वह बहुत ही अजीब है.
Image result for यहां पुरुष पहनते हैं महिलाओं के कपड़े
गांव के लोगों का यह मानना है कि वे लोग एक विधवा के भूत से बहुत डरे हुए हैं. उस विधवा के कहे अनुसार ही पुरुष औरतों के कपड़े पहनते हैं. कुछ लोगों ने इस बात को नहीं माना तो अचानक उन  लोगों की मृत्यु हो गई. लोग इस बात से और अधिक डर गए. उसके बाद से पुरुषों ने महिलाओं के कपड़े पहनने शुरू कर दिए.
ग्रामीण लोगों का यह भी कहना है कि विधवा का जो भूत है वह पुरुषों  एवं युवकों को ही अपना शिकार बनाता है. महिलाओं को यह भूत कुछ भी नहीं कहता है. गांव की महिलाओं ने अपने पतियों को, बेटों को, भाइयों को बचाने के लिए उन्हें अपने कपड़े पहनने के लिए मजबूर कर दिया है,
Related image
वे सुरक्षित रहें तो उनके कपड़े पहनने से दिक्कत भी क्या है. इसी मान्यता के कारण यहां के पुरुष महिलाओं के कपड़े पहनते हैं. जो भी कोई यहां बाहर  से आता है उसे भी इस तरह के आदेश दिए जाते हैं. उनके यहां अपनाई जाने वाली इस परंपरा का निर्वहन करने के लिए कहा जाता है. बाहर से आने वाले व्यक्ति को भी  इस तरह की परंपरा का पालन करना पड़ता है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.