BREAKING NEWS

Contact

Friday, September 21, 2018

The people here have planted 20000 plants in the sky : यहाँ के लोगों ने आसमान में लगा दिए 20000 पौधे


व्यक्ति चाहे तो क्या नहीं कर सकता है. इस दुनिया में ऐसा कोई भी काम नहीं जो व्यक्ति के लिए संभव नहीं हो. लेकिन बस उसके लिए हिम्मत चाहिए. मेहनत चाहिए और वह जुनून चाहिए जो उस  काम को करना चाहता है.
दुष्यंत कुमार का एक शेर है- कौन कहता है कि आसमां में सुराख नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारो. यह शेर कई बार अतिस्योक्ति  लगता है लेकिन कुछ करने वालों के लिए निश्चित रूप से यह शेर बहुत ही कारगर है.
दुनिया में एक ऐसी जगह है जहां पर लोगों ने धरती के साथ आसमान पर भी पेड़ लगा दीए  हैं. एक नहीं बल्कि 20000 पेड़ लगाए  हैं. एक शानदार स्काई फॉरेस्ट बना दिया है वहां पर. बहुत ही खूबसूरत लगता है यह नजारा जब देखते हैं तो, बहुत ही शानदार लगता है.
इटली देश के मिलान सिटी के ऊपर आकाश में स्थित गगनचुंबी इमारतें बनी हुई हैं. दरअसल पेड़ आसमान में नहीं बल्कि बहुत ऊंची गगनचुंबी इमारत बनाई गई है उसकी बालकोनी में बहुत सारे पौधे लगाए गए हैं. जो अब बड़े हो गए हैं और दूर से देखने पर सिर्फ पौधे दिखाई देते हैं. बालकोनी पौधों के कारण ढक गई है. पूरी बिल्डिंग पौधों की वजह से ढक गई है और ऐसा लगता है जैसे कि पेड़ आसमान में लगे हुए हैं. यह बहुत ही अद्भुत, अविश्वसनीय और खूबसूरत नजारा है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.