BREAKING NEWS

Contact

Wednesday, September 19, 2018

These are the world's most weird and rare flowers, which you will be surprised by seeing : ये हैं दुनिया के सबसे अजीब और दुर्लभ फूल, जिन्हें देखकर आप अचम्भित हो जायेंगे

हुकर लिप्स




यह फूल होंठ या चुंबन अर्थात लिप्स के आकर का होता है. यह बिल्कुल वास्तविकसा लगता है. यह पोधा मध्य और दक्षिणी अफ्रीका के उष्णकटिबंधीय वर्षावन में अधिक पाया जाता है. इसका रंग भी आम तोर पर लाल ही होता है.


अन्गलुआ युनिफ्लोरा
ये 5 फूल है विश्व के सबसे अजीब और दुर्लभ फूल क्लिक करके देखे





यह एक सुंदर पुष्प है. इसे स्वैडल्ड शिशु भी कहते हैं. इसके पौधे आम तोर पर कोलंबियाई एंडीज़ में अधिक पाए जाते हैं. इस फूल की विशेषता यह है की यह बहुत ही मलाईदार, सफेद और मोम जैसा हैं. इसके चरों तरफ एक खोल होती है. और खोलने पर एक छोटी पत्तियों में लपेटकर एक बच्चे की तरह का पुष्प अंदर दिखाई देता है.


मंकी आर्किड



यह फूल बंदर की तरह या ड्रेकुला के रूप की तरह का होता है. इसलिए इसे इन दोनों नामों से भी जाना जाता है. यह एक बहुत ही दुर्लभ प्रजाति का पुष्प है. यह पेरू के दक्षिण पूर्वी हिस्सों के वनों में अधिक पाया जाता है. इस फूल में नारंगी की सुगंध आती है.

मैन आर्किड




यह पुष्प भूमध्य सागरीय क्षेत्र के कारण इतालवी इलाके में पाया जाता है. यह आम तौर पर बड़ी संख्या में बढ़ता है. इसे आदमी के आकर में भी पहचाना जाता है. इसकी पंखुड़ियों बहुत अजीब तरह की होती हैं. यह गुलाबी और सफेद रंग का होता है.

डव आर्किड/ होली घोस्ट आर्किड




यह आम तौर पर पनामा, त्रिनिदाद और कोस्टा रिका के साथ साथ दक्षिण अमेरिका में अधिक पाया जाता है. इसका रंग सफेद होता है. लेकिन इसके अंदर की संरचना एक कबूतर की तरह की दिखाई देती है. ऐसा लगता है जैसे अंदर एक कबूतर बैठा है, छोटे गुलाबी बिंदुओं के साथ उसके पंख और चोंच भी हैं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.