BREAKING NEWS

Contact

Tuesday, September 4, 2018

One man gave birth to the fourth child of three children : एक पुरुष ने दिया तीन बच्चों को जन्म चौथे की कर रहा तैयारी


आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आपको हैरानी होगी, लेकिन यह सच बात है। दुनिया में बहुत कुछ आए दिन होता रहता है। कभी कभी तो ऐसी खबर सुनने को मिलती है, जिस पर विश्वास ही नहीं होता है। आज हम आपको जो खबर बताने जा रहे हैं उस पर भी आप पहली बार में विश्वास नहीं करेगे।
आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे है, जिसने तीन बच्चों को जन्म दिया है। यह एक पुरुष है। यही नहीं बल्कि खबर यह है कि अब यह चौथे की तैयारी कर रहा है। यानी एक तरह से यह पुरुष प्रेग्नेंट होने जा रहा है।
अब तक आपने सुना होगा कि बच्चों को सिर्फ महिलाएं ही जन्म दे सकती हैं। लेकिन आज के आधुनिक युग में कुछ भी संभव हो सकता है। अब पुरुष भी बच्चे पैदा कर रहे हैं। जिस व्यक्ति की हम बात कर रहे हैं। इसका नाम है- थॉमस नक। थॉमस नक ने 2008 में 9 महीने का गर्भ धारण करके सभी को चौंका दिया था।
दरअसल हुआ यह कि थॉमस की पत्नी ने उसे तलाक दे दिया। जिसके बाद थॉमस ने एक अन्य महिला से शादी कर ली। लेकिन यह महिला प्रेग्नेंट नहीं हो सकती थी। मतलब वह मां नहीं बन सकती थी। थॉमस और इसकी पत्नी इस बात से बहुत चिंतित हुए।
ये दोनों डाक्टर के पास पहुंचे और दोनों ने अपना अपना चैकअप करवाया। डाक्टर ने सलाह दी की अगर थॉमस चाहे तो वह गर्भधारण कर सकता है। क्योंकि थॉमस में महिलाओं में पाए जाने वाले अनेक हारमोनस हैं। बस अब सर्जरी के द्वारा थॉमस के पेट में गर्भाशय लगाना है। थॉमस इस बात के लिए तैयार हो गए और काफी मसक्कत के बाद सर्जरी के माध्यम से गर्भाशय लगाया गया और थॉमस को जंेडर बदला गया। इसके बाद थॉमस कृतिम तरीके से पं्रेग्नेंट हो गया और उसने अभी तक तीन बच्चों को जन्म दिया है। और अब चौथे की तैयारी चल रही है।

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.