BREAKING NEWS

Contact

Sunday, January 27, 2019

Leave these habits or else you will not be able to become father : इन आदतों को छोड़ दीजिए वरना आप भी नहीं बन पाएंगे पिता


स्त्री और पुरुष के शारीरिक संबंधों से संतान उत्पत्ति होती है. यदि पुरुष की बात करें तो उसके शुक्राणुओं की संख्या अधिक और मजबूत होती है तो ही यह संभव है. शुक्राणु के  बनाने का काम होता है अच्छा  खानपान या दिनचर्या.
credit: third party image reference

लेकिन आजकल की युवा पीढ़ी बहुत सारा ऐसा खानपान खा रही है. जिसके कारण शुक्राणुओं की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है. प्रजनन  क्षमता कम होती जा रही है. वैज्ञानिकों का मानना है कि उत्तरी अमेरिका, यूरोप, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के पुरुषों में पिछले 40 सालों के दौरान शुक्राणुओं की संख्या में लगातार कमी देखी जा रही है. मुख्य रूप से ये हैं  कारण जिनकी वजह से ऐसा हो रहा है.
बहुत टाइट अंडरवियर पहनना
Image result for टाईट अंडरवियरcredit: third party image reference

बहुत सारे लोग फैशन के रूप में, विज्ञापनों को देखने के बाद बहुत टाइट अंडरवियर पहनते हैं, जिसकी वजह से अनेक प्रकार के नुकसान होते हैं.
अधिक गर्म पानी से नहाना
बहुत सारे लोग बहुत गर्म पानी से नहाते हैं. यहां तक कि सर्दी ही नहीं बल्कि गर्मी एवं बरसात के मौसम में भी उन्हें गर्म पानी की आदत पड़ जाती है. उससे भी शुक्राणुओं की संख्या कम होने लगती है.
नशे के आदी होना
Image result for शराब पीनाcredit: third party image reference

नशा वैसे तो अनेक प्रकार का होता है. मुख्य रूप से शराब या  ड्रग्स वगैरा लेने के कारण हार्मोन की कमी हो जाती है. जिसके कारण शरीर बहुत कमजोर हो जाता है और शुक्राणुओं की संख्या लगातार घट जाती है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.