BREAKING NEWS

Contact

Tuesday, January 8, 2019

Social media is becoming dangerous for more girls than boys : लड़कों से ज्यादा लड़कियां के लिए सोशल मीडिया बनता जा रहा है खतरनाक


आज के समय में हर चीज की जानकारी देने और लेने के लिए  सोशल मीडिया एक बड़ा माध्यम बन गया है. ज्यादातर लोग ज्यादातर समय इसी पर चिपके रहते हैं. आपको पता है कि सोशल मीडिया पर लड़के अधिक देर तक समय बिताते हैं या लड़कियां?
Image result for लड़कों से ज्यादा लड़कियां के लिए सोशल मीडिया बनता जा रहा है खतरनाकcredit: third party image reference

एक सर्वे के आधार पर पता चला है कि लड़कियां सोशल मीडिया पर अधिक समय बिताती हैं  और आपको जानकार अच्म्बा  होगा की सोशल मीडिया से धीरे-धीरे अनेक तरह की बीमारियां पनप रही हैं. निश्चित रूप से ये खतरनाक साबित होने वाली हैं.
Image result for लड़कों से ज्यादा लड़कियां के लिए सोशल मीडिया बनता जा रहा है खतरनाकcredit: third party image reference

हालांकि ऐसा नहीं है कि ये  बीमारियां लड़कियों को अधिक प्रभावित करेगी, जो भी सोशल मीडिया पर अधिक समय बिताएगा ये बीमारियां उस व्यक्ति पर प्रभाव डालेंगी. हां यह बात अलग है की लड़कों की तुलना में लड़कियां अधिक सोशल मीडिया पर सक्रिय रहती हैं. उसका अधिक इस्तेमाल करती हैं.
credit: third party image reference

सर्वे के अनुसार पता लगा है की लड़कियां  5 घंटे से ज्यादा सोशल मीडिया पर समय व्यतीत करती है 1 दिन में. जिसके कारण वह डिप्रेशन में आ जाती है. आंखें कमजोर होती है. शरीर पर इसका प्रभाव पड़ता है. सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाली लड़कियों की उम्र अक्सर 14 साल से 60 साल के बीच की पाई गई है. इसमें से 14 से 35 की उम्र की लड़कियां अत्यधिक सोशल मीडिया पर सक्रिय रहती है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.